Saturday, May 18, 2024
Advertisement

GT vs DC: ऑरेंज कैप की रेस में रोहित शर्मा से आगे निकले शुभमन​ गिल, ये हैं टॉप 5 बल्लेबाज

आईपीएल में इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं। इस बीच 8 रन की छोटी सी पारी खेलकर भी शुभमन गिल ने रोहित शर्मा को पछाड़ दिया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 18, 2024 10:26 IST
shubman gill - India TV Hindi
Image Source : PTI GT vs DC: ऑरेंज कैप की रेस में रोहित शर्मा से आगे निकले शुभमन​ गिल

Orange Cap: इंडियन प्रीमियर लीग में रोचक मु​काबले खेले जा रहे हैं। कभी तो एक ही मैच में दो​नों पारियों में शतक लग जाते हैं तो कभी टीमें 100 रनों का भी आंकड़ा पार नहीं कर पा रही हैं। बुधवार को गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच जो मुकाबला खेला गया, उसमें ज्यादा रन नहीं बने। कप्तान शुभमन गिल भी अपनी टीम के लिए रन नहीं बना पाए। लेकिन अपनी एक छोटी सी पारी के दौरान ही उन्होंने ऑरेंज कैप की रेस में में मुंबई के रोहित शर्मा को पीछे कर दिया है। 

विराट कोहली अभी भी नंबर वन 

लीग में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली ही हैं। उन्होंने 7 मुकाबले खेलकर 361 रन बना लिए हैं। राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग उनके करीब तो हैं, लेकिन फिर भी पीछे ही चल रहे हैं। रियान पराग ने अब तक सात मैच खेलकर 318 रन बनाने का काम किया है। इन दो बल्लेबाजों के अलावा कोई भी 300 का आंकड़ा पार नहीं कर पाया है। 

सुनील नारायण तीसरे स्थान पर काबिज 

कोहली और पराग के बाद तीसरे नंबर पर सुनील नारायण आ गए हैं। जिन्होंने अब तक 6 मैच खेलकर 276 रन बना लिए हैं। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन 276 रन बनाकर चौथे स्थान पर हैं। नारायण और संजू के बराबर रन हैं, लेकिन सुनील का स्ट्राइक रेट बेहतर है, इसलिए वे आगे चल रहे हैं। इस बीच रोहित शर्मा को पछाड़कर शुभमन गिल पांचवें नंबर पर आ गए हैं। उनके नाम अब 7 मैचों में 263 रन हो गए हैं। वहीं रोहित शर्मा 6 मैचों में 261 रन बनाकर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

गिल ने बनाए केवल 8 रन 

शुभमन गिल ने दिल्ली के खिलाफ केवल 8 ही रन बनाए और आउट होकर पवेलियन लौट गए। उनके बाद भी कोई बल्लेबाज टिक कर बल्लेबाज नहीं कर पाया। केवल राशिद खान ही 31 रन बनाने में कामयाब रहे। इसके बाद भी टीम केवल 89 रन ही बना सकी और आउट हो गई। इसके बाद दिल्ली की टीम ने 8.5 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाकर मैच जीत लिया है। 

यह भी पढ़ें 

श्रीलंकाई टीम ने रचा इतिहास, चेज किया वनडे इतिहास का सबसे बड़ा टारगेट

रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास, एमएस धोनी के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बनेंगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement