Saturday, May 18, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास, एमएस धोनी के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बनेंगे

एमएस धोनी के बाद अब रोहित शर्मा भी एक बड़ा कारनामा आईपीएल 2024 के दौरान करने के लिए तैयार हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में वह इस कारनामे को कर सकते हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 18, 2024 8:59 IST
MS Dhoni and Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPL एमएस धोनी और रोहित शर्मा

इंडियन प्रीमियर लीग में 32 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इस दौरान कुछ टीमों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है, वहीं कुछ टीमों के लिए इस सीजन काफी खराब रहा है। इसी बीच मुंबई इंडियंस के बारे में बात करें तो उनके लिए यह सीजन कुछ खास नहीं रहा है। टीम में कप्तानी और कई बदलावों का असर देखने को मिल रहा है। यही कारण है कि उनकी टीम निचले स्थान पर मौजूद है। इसी बीच टीम के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। आईपीएल का 33वां मुकाबला आज पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। इस मैच में मैदान पर उतरते ही रोहित शर्मा एक रिकॉर्ड बना लेंगे।

इस बड़े रिकॉर्ड के करीब रोहित शर्मा

आईपीएल में सबसे सफल खिलाड़ियों की बात होगी तो रोहित शर्मा का नाम उसमें सबसे ऊपर आएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने पांच आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है। रोहित शर्मा इस सीजन भले ही कप्तान न हो, लेकिन रिकॉर्ड और रोहित शर्मा नाता काफी पुराना रहा है। पंजाब किंग्स के खिलाफ गुरुवार को खेले जाने वाले मुकाबले में रोहित शर्मा अपना 250वां आईपीएल मैच खेलेंगे। रोहित शर्मा की यह उपलब्धी बताती है कि वह कितने महान खिलाड़ी हैं।

आईपीएल में रोहित शर्मा के अलावा सिर्फ एमएस धोनी की इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल में 250 मुकाबले खेल लिए हैं। धोनी के नाम 256 मैच हो गए हैं। धोनी ने इसी सीजन अपना 250वां आईपीएल मैच खेला था। रोहित शर्मा अब खेलने के लिए तैयार हैं। इस मैच का आयोजन पंजाब के महाराजा यादविन्द्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा। रोहित शर्मा के अलावा इस सीजन दिनेश कार्तिक और विराट कोहली भी 250वां आईपीएल मैच खेल सकते हैं। ये खिलाड़ी इस सीरीज अपने बचे हुए सभी मैच खेलते हैं तो वह अपने 250 मैच पूरे कर लेंगे।

सबसे ज्यादा आईपीएल मैच खेलने वाले खिलाड़ी (18 मार्च 2024 तक)

  • एमएस धोनी - 256 मैच
  • रोहित शर्मा - 249 मैच
  • दिनेश कार्तिक - 249 मैच
  • विराट कोहली - 244 मैच
  • रवींद्र जडेजा - 232 मैच

यह भी पढ़ें

गुजरात टाइटंस की हार के बाद कप्तान गिल ने इन्हें ठहराया जिम्मेदार, मैच के बाद कही ये बात

ऋषभ पंत ने सालों बाद जीता ये खास अवॉर्ड, T20 वर्ल्ड कप के लिए ठोक दी दावेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement