Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत ने सालों बाद जीता ये खास अवॉर्ड, T20 वर्ल्ड कप के लिए ठोक दी दावेदारी

ऋषभ पंत ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। इस मैच के बाद टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्होंने अपनी दावेदारी को काफी मजबूत कर लिया है। वह इस बार बतौर विकेटकीपर टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 18, 2024 7:13 IST
Rishabh Pant - India TV Hindi
Image Source : IPL ऋषभ पंत

इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बड़ी आसनी के साथ अपने नाम कर लिया। दिल्ली की जीत में टीम के कप्तान ऋषभ पंत का योगदान सबसे ज्यादा रहा। मैच जीतने के बाद दिल्ली के कप्तान काफी खुश नजर आए और उन्होंने इस बात को लेकर साफ कहा कि उनकी टीम यहां से कमबैक करने के बारे में सोच सकती है। 

दरअसल दिल्ली की टीम अगर यह मुकाबला हार जाती तो उनके लिए यहां से कमबैक करना काफी मुश्किल हो जाता। ऋषभ पंत ने बुधवार को मैच में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से हराने के बाद कहा कि वे अब भी टूर्नामेंट में यहां से सुधार कर सकते हैं। पंत ने शानदार कप्तानी के अलावा विकेट के पीछे भी फुर्ती दिखाते हुए दो स्टंपिंग और दो कैच लपके। इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

मैच के बाद क्या बोले पंत

प्लेयर ऑफ द मैच पंत ने मैच के बाद कहा कि बहुत सारी चीजें हैं जिनके बारे में खुश होना चाहिए। हमने चैंपियन मानसिकता के बारे में बात की और हमारी टीम ने इसके बारे में बात की। निश्चित रूप से हमारी गेंदबाजी बेस्ट में से एक रही। उन्होंने कहा कि अभी तो टूर्नामेंट की शुरुआत है और हम यहां से अब भी सुधार कर सकते हैं। अपने प्रदर्शन पर पंत ने कहा कि मैदान पर आने से पहले एकमात्र विचार यह था कि मैं मैदान पर और बेहतर करना चाहता था। जब मैं अपना रिहैबिलिटेशन कर रहा था तो भी यही विचार दिमाग में था। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पंत की दावेदारी

पंत ने लक्ष्य के बारे में कहा कि हमने केवल यही बातचीत की थी कि इस लक्ष्य को जल्द से जल्द हासिल करना है क्योंकि कुछ अन्य मैचों में जिसमें हम हार गए थे, हमने नेट रन रेट अंक गंवा दिए थे। ऐसे में इस मैच में जल्द से जल्द जीतकर नेट रन रेट सही करना उनका लक्ष्य था। आपको बता दें कि पंत ने पांच सालों के बाद आईपीएल में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया। पंत इस आईपीएल में शानदार फॉर्म में हैं और टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी को काफी मजबूती के साथ पेश कर रहे हैं। यह लगभग तय माना जा रहा है कि इस टी20 वर्ल्ड कप पंत टीम इंडिया विकेटकीपर हो सकते हैं। पंत ने इस सीजन अब तक 7 मैचों में 156.72 की स्ट्राइक रेट और 35 की औसत से 210 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें

GT vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की अभी तक की सबसे बड़ी जीत, प्वॉइंट्स टेबल में भी लगाई बहुत लंबी छलांग

GT vs DC: पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा कीर्तिमान, IPL के इतिहास में पहली बार देखने को मिला ये कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement