Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

GT vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की अभी तक की सबसे बड़ी जीत, प्वॉइंट्स टेबल में भी लगाई बहुत लंबी छलांग

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मैच में 6 विकेट से जीत हासिल की। इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स ने प्वॉइंट्स टेबल में बहुत लंबी छलांग लगा दी है।

Written By: Mohid Khan
Published on: April 17, 2024 22:43 IST
gt vs dc- India TV Hindi
Image Source : IPL दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की अभी तक की सबसे बड़ी जीत

GT vs DC IPL 2024: गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीमों के बीच खेला गया मैच ऋषभ पंत की टीम के लिए काफी ऐतिहासिक रहा। ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में एकतरफा अंदाज में जीत हासिल की और प्वाइंट्स टेबल में लंबी छलांग भी लगा थी। वहीं, गुजरात टाइटंस की टीम इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रही। ना बल्लेबाज कुछ कमाल कर सके और ना ही गेंदबाजों ने अपनी छाप छोड़ी। 

दिल्ली ने दर्ज की अभी तक की सबसे बड़ी जीत

दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। इसके बाद दिल्ली की टीम ने गुजरात टाइटंस को 89 रनों पर ढेर कर दिया। वहीं, 90 रन के टारगेट को दिल्ली की टीम 8.5 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर दिया। ये गेंदों के हिसाब से दिल्ली की सबसे बड़ी जीत है। इस मैच में दिल्ली ने 67 गेंद बाकी रहते जीत अपने नाम की। इससे पहले दिल्ली की टीम ने साल 2009 में एक मैच 4.5 ओवर में भी जीता था। लेकिन उस मैच में बारिश के चलते दिल्ली टीम को 6 ओवर ही बल्लेबाजी करनी थी और टीम ने  4.5 ओवर में टारगेट चेज कर दिया था। 

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज रहे जीत के हीरो 

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने इस मैच में कमाल का प्रदर्शन किया। गुजरात टाइटंस की पूरी टीम दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों के सामने 20 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर सकी और 17.3 ओवर नें ऑल आउट हो गई। मुकेश कुमार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। इनके अलावा इशांत शर्मा और ट्रिस्टन स्टब्स को 2-2 विकेट मिले। अक्षर पटेल और खलील अहमद ने भी 1-1 विकेट हासिल किया। इसके बाद टारगेट का पीछा करते हुए जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए। वहीं, शाइ होप ने 19 रन का योगदान दिया। ऋषभ पंत 16 रन बनाकर नाबाद लौटे और अभिषेक पोरेल ने भी 15 रन का योगदान दिया। 

प्वॉइंट्स टेबल में दिल्ली की लंबी छलांग

दिल्ली कैपिटल्स की टीम को इस जीत का फायदा प्वॉइंट्स टेबल में भी हुआ है। वह अब 7 मैचों में 3 जीत और -0.074 के नेट रन रेट के साथ छठे नंबर पर पहुंच गई है। इससे पहले वह 9वें स्थान पर थी। वहीं, गुजरात टाइटंस को इस हार के बाद एक पायदान का नुकसान हुआ है। वह छठे से 7वें नंबर पर आ रही है। गुजरात टाइटंस ने इस सीजन में अभी तक 7 मैच खेले हैं और उसे 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 

ये भी पढ़ें

GT vs DC: पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा कीर्तिमान, IPL के इतिहास में पहली बार देखने को मिला ये कारनामा

T20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया के 20 नामों का खुलासा, IPL में धमाल मचाने वाले खिलाड़ी भी शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement