Thursday, May 23, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया के 20 नामों का खुलासा, IPL में धमाल मचाने वाले खिलाड़ी भी शामिल

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के 20 खिलाड़ियों के नाम सामने आ गए हैं।

Written By: Mohid Khan
Published on: April 17, 2024 18:44 IST
T20 World Cup 2024- India TV Hindi
Image Source : BCCI T20 World Cup के लिए टीम इंडिया के 20 नामों का खुलासा

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से होने जा रही है। ये टूर्नामेंट वेस्टइंडीज और अमेरीका की मेजबानी में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए आईसीसी ने सभी टीमों को 1 मई तक अपनी टीमों का ऐलान करने के लिए कहा है। इसी बीच टीम इंडिया के 20 खिलाड़ियों के नाम सामने आ गए हैं। इनमें से 15 खिलाड़ियों को टीम में जगह मिल सकती है और 5 खिलाड़ी बतौर स्टैंडबाई टीम के साथ जा सकते हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के 20 नामों का खुलासा

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इस महीने के अंत तक जब भारतीय टीम को अंतिम रूप दिया जाएगा तो इसमें आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले किसी नए खिलाड़ी को चुने जाने की संभावना नहीं है लेकिन कुछ परखे हुए क्रिकेटरों को निराशा का सामना करना पड़ सकता है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि इसके लिए कोई प्रयोग या फिर मैदान के प्रदर्शन से सेलेक्शन नहीं होगा। भारत के लिए जो खिलाड़ी खेलते हैं और जिन्होंने टी20I और आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्हें चुना जाएगा।  

इन खिलाड़ियों का सेलेक्शन होना लगभग तय 

कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव का चयन लगभग तय माना जा रहा है। वहीं, विराट कोहली भी इस रेस में शामिल हैं। दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सिराज को आराम दिया है क्योंकि वह लगातार खेल रहे हैं और उनके कार्यभार प्रबंधन की जरूरत है। दूसरी ओर शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के बीच सेलेक्शन के लिए टक्कर देखने को मिल सकती है। फिनिशर के तौर पर रिंकू सिंह और शिवम दुबे को टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं दूसरे विकेटकीपर के स्थान के लिए भी फैसला करीबी हो सकता है जिसमें संजू सैमसन को जितेश शर्मा, केएल राहुल और ईशान किशन से कॉम्पिटिशन मिलेगा। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए संभावित 20 खिलाड़ी

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, ऋषभ पंत, केएल राहुल और संजू सैमसन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और आवेश खान। 

ये भी पढ़ें

PAK vs NZ: बाबर की कप्तानी में शाहीन अफरीदी टीम से बाहर! न्यूजीलैंड सीरीज से पहले सामने आया बड़ा अपडेट

PBKS vs MI Pitch Repot: कैसी होगी मोहाली की पिच, बल्लेबाज और गेंदबाज में कौन मारेगा बाजी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement