Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

PBKS vs MI Pitch Repot: कैसी होगी मोहाली की पिच, बल्लेबाज और गेंदबाज में कौन मारेगा बाजी

मोहाली में गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग के बड़े मैच में पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने सामने होंगी। मैच शाम को साढ़े सात बजे से महाराजा यादवेंद्र सिंह स्टेडियम पर खेला जाएगा।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 17, 2024 16:24 IST
pbks vs mi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV PBKS vs MI Pitch Repot: कैसी होगी मोहाली की पिच

Punjab Kings vs Mumbai Indians Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई की टीम बार फिर से मैदान में उतरने की तैयारी में है। अपने घर पर लगातार 4 मैच खेलकर टीम अब सीधे मोहाली पहुंच रही है, जहां पंजाब किंग्स के खिलाफ उसका मैच होना है। ये मुकाबला दोनों टीमों के लिए अहम है, क्यों​कि उनके पास ज्यादा अंक नहीं हैं। इस बीच मोहली की पिच कैसी रह सकती है। इस पर बल्लेबाज गदर करेंगे या फिर गेंदबाज अपना जलवा दिखाएंगे, चलिए जानते हैं। साथ ही आपको बताएंगे कि दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े कैसे हैं। 

पंजाब किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस हेड टू हेड 

मुंबई इंडियंस की टीम भले ही अब तक 5 बार इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीत चुकी हो और पंजाब के हाथ खाली हों, लेकिन जब इन दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़ों की बात की जाती है तो इसमें ज्यादा अंतर नजर नहीं आता। इस टूर्नामेंट में पंजाब और मुंबई के बीच 31 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से पंजाब ने 15 और मुंबई ने 16 मैच अपने नाम किए हैं। यानी टक्कर करीब करीब बराबरी की रही है। पंजाब की टीम अपने घर पर खेलेगी, इसका भी फायदा उसे मिल सकता है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ पंजाब का सबसे बड़ा स्कोर 230 रन का है, वहीं पंजाब ने भी मुंबई के खिलाफ अपना सर्वोच्च स्कोर 223 रन बनाया है। यानी यहां भी ज्यादा फर्क नहीं है। 

मोहाली में अब तक हो चुके हैं इस सीजन के तीन मैच 

मोहली के महाराज यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम पर अब तक तीन मैच हो चुके हैं। इसमें से एक मैच दिन का हुआ था और दो शाम के हुए। अगला मैच भी शाम का ही होगा, इसलिए अगर उसी वक्त खेले गए पिछले दो मैचों की बात की जाए तो पंजाब की टीम दोनों मैच अपने घर पर हार चुकी है। पहले उसे सनराइजर्स हैदराबाद ने 2 रन से हराया, इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने 3 विकेट से पटकनी दी। हां, दिल्ली के खिलाफ खेला गया दिन का मैच पंजाब ने 4 विकेट से अपने नाम किया था। 

पहले के बाद दूसरे मैच में बने कम रन 

शाम को खेले गए दो मैचों में से पहले की बात करें तो पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रन बनाए थे, इसके बाद सनराइजर्स हैदराबद ने 182 रन बनाकर मैच को जीतने में सफलता हासिल की। इसके बाद दूसरे मैच में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 147 रन बनाए थे, ​जिसके जवाब में राजस्थान ने सात विकेट पर 152 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। लो स्कोरिंग होने के बाद भी मैच आखिरी ओवर तक गया था। 

पेसर्स के लिए होगी मदद, हाईस्कोरिंग मैच होने की संभावना कम 

महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम की पिच की बात की जाए तो यहां की पिच काफी तेज मानी जाती है। या यूं कहें कि भारत की सबसे तेज पिचों में से एक है तो गलत नहीं होगा। ये स्टेडियम और मैदान नया है, इसलिए भी यहां पेसर्स को मदद मिलती है। लेकिन यहां पर अगर आप ये उम्मीद लगा रहे हैं कि कोई हाईस्कोरिंग मैच होगा तो ऐसा शायद न हो। 170 से 180 रन ही जीत के लिए काफी होंगे। बीच के ओवर्स में स्पिनर्स को कुछ मदद मिल सकती है, लेकिन ऐसा लगता है कि जीत हार का अंतर पेसर्स ही तय करेंगे। 

यह भी पढ़ें 

टूटने वाला है विराट कोहली का विश्व कीर्तिमान! पाकिस्तानी बल्लेबाज ने दी चुनौती

शिवम दुबे T20 वर्ल्ड कप में सेलेक्शन के करीब, लेकिन यहां फंस रहा पेंच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement