Saturday, May 25, 2024
Advertisement

PAK vs NZ: बाबर की कप्तानी में शाहीन अफरीदी टीम से बाहर! न्यूजीलैंड सीरीज से पहले सामने आया बड़ा अपडेट

PAK vs NZ T20 Series: पाकिस्तान की टीम अपने घर में 18 अप्रैल से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज की शुरुआत से पहले तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

Written By: Mohid Khan
Published on: April 17, 2024 16:59 IST
Shaheen Afridi babar azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY बाबर की कप्तानी में शाहीन अफरीदी टीम से बाहर!

PAK vs NZ T20 Series: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच 18 अप्रैल से 5 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। इस सीरीज से पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी तैयारी शुरू करेगी। वहीं, इसी सीरीज से बाबर आजम एक बार फिर टीम की कमान संभालेंगे। लेकिन सीरीज की शुरुआत से पहले तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। 

शाहीन अफरीदी टीम से रहेंगे बाहर!

रिपोर्ट्स के मुकाबिक, पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी घरेलू सरजमीं पर न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की नीति के मुताबिक खिलाड़ियों को चोटिल होने से बचाने के लिए और तेज गेंदबाजों के वर्कलोड को मैनेज करने की वजह से शाहीन को रेस्ट दिया जा सकता है। हालांकि उन्हें सीरीज के आखिरी 3 मैचों में खिलाया जा सकता है। 

हाल ही में शाहीन से छीनी गई कप्तानी 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद टेस्ट का कप्तान शान मसूद को और टी20 फॉर्मेट का कप्तान शाहीन अफरीदी को बनाया गया था। लेकिन शाहीन अफरीदी को सिर्फ एक सीरीज में ही पाकिस्तान टीम की कप्तानी करने का मौका मिला। इस सीरीज में अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। शाहीन अफरीदी ने न्यूजीलैंड दौरे पर 5 टी20 मैचों की सीरीज में कप्तानी की थी। इस सीरीज में पाकिस्तान एक मैच ही जीत सकी थी और 4 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में शाहीन अफरीदी को हटाकर एक बार फिर बाबर को वाइट बॉल टीम की कमान दी गई है। 

टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम- 

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, अब्बास अफरीदी, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद आमिर, इरफान खान, नसीम शाह, सईम अयूब, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, उसामा मीर, उस्मान खान और जमान खान।

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 से पहले इस टीम का मास्टर स्ट्रोक, पाकिस्तान के दिग्गज को बना दिया बॉलिंग कोच

IPL 2024: गुजरात टाइटंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, दिल्ली के खिलाफ खेलने उतर सकता है ये स्टार खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement