Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

PBKS vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने मारी आर्च राइवल्स की बाजी, रोमांचक मैच को आखिरी ओवर में जीता

PBKS vs RR: पंजाब किंग्स को आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। पंजाब किंग्स की इस सीजन छह मैचों में यह चौथी हार है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 13, 2024 23:45 IST
PBKS vs RR- India TV Hindi
Image Source : IPL PBKS vs RR

PBKS vs RR: पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला खेला गया। इस मैच को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने नाम किया। उन्होंने इस मैच में पंजाब किंग्स को 3 विकेट से हराया। दोनों टीम अपनी पिछला मैच हारकर यहां पहुंची थी और दोनों को जीत के ट्रैक पर वापसी की उम्मीद थी। जहां राजस्थान रॉयल्स ने बाजी मारी और आखिरी ओवर में मैच अपने नाम किया। दोनों टीमों के बीच पिछले कुछ सालों में कई कांटे के टक्कर वाले मैच देखें गए हैं। इस मैच में भी फैंस को कुछ ऐसा ही देखने को मिला। यही कारण है कि फैंस इन दोनों को आईपीएल का नया आर्च राइवल्स मान बैठे हैं।

कैसा रहा मैच का हाल

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के कारण पंजाब किंग्स को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। इस दौरान पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन बनाए। पंजाब की ओर से आशुतोष शर्मा ने सर्वाधिक 31 रनों की पारी खेली। उन्होंने 16 गेंदों पर इतने रन बनाए, जिसके कारण वह सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सके। पंजाब के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी काफी शानदार रही और उन्हें सभी पांच गेंदबाजों ने विकेट झटके। आरआर की ओर से आवेश खान और केशव महाराज ने 4 ओवर में दो-दो विकेट झटके, वहीं ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन और युजव्रेंद चहल ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

रोमांचक रनचेज में RR की जीत

मैच की दूसरी पारी में राजस्थान रॉयल्स के सामने 120 गेंदों पर 148 रनों का आसान का लक्ष्य था, लेकिन इसे हासिल करने में उन्हें काफी दिक्कत हुई और उन्होंने 19.5 ओवर में 7 विकेट खोकर 152 रन बना इस मैच अपने नाम किया। पंजाब किंग्स ने भी गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया और पूरे मैच को रोमांचक बनाए रखा। आखिरी ओवर में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी और अर्शदीप सिंह इसे बचा नहीं सके।

आरआर की ओर से  यशस्वी जायसवाल 39 रन बनाकर सर्वाधिक रन स्कोरर रहे। उनके अलावा शिम्रोन हेटमायर ने 10 गेंदों पर 27 रन बनाकर अपनी टीम के लिए मैच फिनिश किया। पंजाब की ओर से कगिसो रबाडा और कप्तान सैम करन ने 2-2 विकेट झटके, वहीं अर्शदीप सिंह, लियाम लिविंगस्टन और हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें

IPL में युजवेंद्र चहल के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, इस खास मामले में जड़ा दोहरा शतक

नेपाल के खिलाड़ी ने किया युवराज सिंह वाला कारनामा, एक ओवर में जड़ दिए 6 छक्के

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement