Asia Cup 2023: रमीज राजा की गीदड़ भभकी, PCB अध्यक्ष ने एशिया कप को लेकर दिया बड़ा बयान

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के आयोजन के बहाने पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने दी धमकी।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 02, 2022 20:23 IST
Ramiz Raja, PCB, Asia Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : ANI रमीज राजा

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा इन दिनों लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। उन्होंने एशिया कप 2023 की मेजबानी और उसमें टीम इंडिया की उपलब्धता से जुड़े मामले पर एक बार फिर से विवादास्पद बयान दिया है। 60 साल के रमीज ने धमकी भरे लहजे में कहा है कि अगर भारत के हिस्सा न लेने की वजह से उनसे एशिया कप की मेजबानी छीनी जाती है तो वह टूर्नामेंट से हटने पर विचार कर सकते हैं।   

जय शाह के बयान से हुआ विवाद

गौरतलब है कि अगले साल यानी 2023 में पाकिस्तान में एशिया कप का आयोजन होना है। लेकिन इसी साल अक्टूबर में बीसीसीआई सचिन जय शाह के एक बयान ने नए विवाद को जन्म दे दिया। शाह ने कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी और टूर्नामेंट का आयोजन एक बार फिर से तटस्थ स्थान पर किया जाएगा।

वनडे वर्ल्ड कप से हटने की धमकी

इएसपीएन क्रिकइंन्फो के मुताबिक पीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा नहीं है कि हमारे पास मेजबानी के अधिकार नहीं हैं और हम उसके लिए गिड़गिड़ा रहे हैं। हमने यह अधिकार पूरी प्रक्रिया का पालन करने हुए हासिल किए हैं। अगर भारत नहीं आता है तो न आए। लेकिन पाकिस्तान से मेजबानी छीनने पर हम खुद टूर्नामेंट से हट जाएंगे। इससे पहले रमीज राजा ने नवंबर में जय शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि अगर भारत एशिया कप से हटने का फैसला करता है तो पाकिस्तान भी 2023 में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से हट जाएगा।

टीम इंडिया को हराने का किया जिक्र

उन्होंने अब शुक्रवार को पाकिस्तानी मीडिया से बातचीत में कहा कि हमारा स्थिति साफ है अगर वह (भारतीय टीम) आएंगे तो हम वर्ल्ड कप खेलेंगे वर्ना उन्हें पाकिस्तान के बगैर खेलना होगा। अगर पाकिस्तान वर्ल्ड कप में नहीं होगा तो कौन देखेगा? हम आक्रामक रूख अपनाएंगे, हमारी टीम ने प्रदर्शन कर के दिखाया है। हमने दुनिया की सबसे बड़ी और पैसे वाली क्रिकेट टीम को हराया है।

बीसीसीआई के अमीर होने पर कसा तंज

रमीज राजा ने एक बार फिर से बड़बोलापन दिखाते हुए कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट अपनी टीम के अच्छे प्रदर्शन की बदौलत ही मजबूत हो सकती है और हमने ऐसा कर के दिखाया है। उन्होंने कहा कि हमने भारत को एक साल में दो बार हराया। हमने करोड़ों रूपये की अर्थव्यवस्था वाली क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ जीत दर्ज की है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड