Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पंत की जगह ये खिलाड़ी करेगा आईपीएल में दिल्ली के लिए विकेटकीपिंग, जीत चुका है वर्ल्ड कप

ऋषभ पंत के आईपीएल से बाहर होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम को एक विकेटकीपर की जरूरत है। वहीं इस टीम की कप्तानी डेविड वॉर्नर करते हुए नजर आ सकते हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 13, 2023 16:52 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : IPL ऋषभ पंत

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हाल ही में एक कार एक्सीडेंट में बुरी तरह चोटिल हो गए थे। पंत नए साल पर दिल्ली से अपने घर देहरादून लौट रहे थे, तभी इस क्रिकेटर की गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई। इस वक्त अस्पताल में पंत का इलाज चल रहा है और वो खेल से लंबे समय के लिए दूर हो गए हैं। ये खिलाड़ी इस साल आईपीएल में भी नहीं खेल पाएगा। ऐसे में दिल्ली की टीम को एक कप्तान के अलावा अपनी टीम के लिए एक नए विकेटकीपर की भी खोज होगी। 

ये खिलाड़ी करेगा पंत की जगह कीपिंग!

पंत की जगह दिल्ली की टीम के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी फिल सॉल्ट संभाल सकते हैं। सॉल्ट इंग्लैंड के लिए खेलते हैं और पिछले साल टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य थे। वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी विकेटकीपिंग करेंगे, जिन्होंने आईपीएल 2023 मिनी-खिलाड़ी नीलामी में उन्हें 2 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया।

दिग्गज ने भी किया सपोर्ट

भारत के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा को लगता है कि सॉल्ट आईपीएल 2023 में दिल्ली के लिए शानदार हो सकते हैं, खासकर कप्तान और बाएं हाथ के कीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं क्योंकि 30 दिसंबर 2022 को दुर्घटना में वह बुरी तरह से घायल हो गए थे।

ओझा ने कहा, "सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आप उनकी सहयोगी फ्रेंचाइजी के बारे में बात करते हैं तो जिस स्थिति में वे हैं, उन्हें रखने और वितरित करने के लिए साल्ट जैसे किसी व्यक्ति की आवश्यकता होगी। और मुझे लगता है कि ये सभी थिंक टैंक उन्हें एक संसाधन के रूप में देख रहे होंगे।" 

कम से कम 6 महीने के लिए क्रिकेट से दूर

ऋषभ पंत की चोट के मद्देनजर बात करें तो अभी उन्हें कम से कम 6 महीने का समय वापसी के लिए लग सकता है। प्राइवेट हॉस्पिटल में ईलाज के बाद अब उनका ईलाज बीसीसीआई की देखरेख में हो रहा है। उनके घुटने का ऑपरेशन भी बोर्ड द्वारा कोकिलाबेन अस्पताल में करवाया गया था। जानकारी के मुताबिक पंत का यह ऑपरेशन सफल रहा था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement