Friday, April 19, 2024
Advertisement

मुंबई इंडियंस के 34 साल के इस प्लेयर ने बनाया ये रिकॉर्ड, भारत के लिए जीत चुका है 2 वर्ल्ड कप

मुंबई इंडियंस की टीम ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से पटखनी दी। इस मैच में मुंबई के एक गेंदबाज ने शानदार प्रदर्शन के दम आईपीएल में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 04, 2023 2:26 IST
mi vs pbks - India TV Hindi
Image Source : PTI mi vs pbks

मुंबई इंडियंस ने रोमाचंक मैच में पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की टीम ने मुंबई की टीम को 215 रनों का टारगेट दिया। इस मैच में मुंबई के बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और कैमरून ग्रीन की पारियों की वजह से मुंबई की टीम मैच जीतने में सफल रही। लेकिन इस मैच में मुंबई के लिए एक स्टार गेंदबाज ने भी शानदार प्रदर्शन किया और IPL में एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया। आइए जानते हैं, इसके बारे में।

इस खिलाड़ी ने बनाया रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस के लिए मैच में 34 साल के स्टार स्पिनर पीयूष चावला ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। इस खिलाड़ी ने अपने चार ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट हासिल किए और मैच में काफी किफायती साबित हुए। उन्होंने पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों को अपने खिलाफ बड़े स्ट्रोक नहीं लगाने दिए और उन पर लगाम लगाए रखी। मैच में 2 विकेट हासिल करते ही चावला आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके नाम अब आईपीएल में 170 विकेट दर्ज हो गए हैं।

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज

ड्वेन ब्रावो- 183 विकेट

युजवेंद्र चहल- 178 विकेट
अमित मिश्रा- 172 विकेट
पीयूष चावला- 172 विकेट
लासिथ मलिंगा- 170 विकेट

भारत के लिए जीते दो वर्ल्ड कप

पीयूष चावला साल 2008 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने आईपीएल के 174 मैचों में 172 विकेट अपने नाम किए हैं, जिसमें 17 रन देकर 4 विकेट झटकना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकें। वह साल 2011 वनडे वर्ल्ड कप और साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं।

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट

पीयूष चावला ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेल है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 3 टेस्ट मैचों में 7 विकेट, 25 वनडे मैचों में 32 विकेट, 7 टी20 मैचों में 4 विकेट हासिल किए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement