Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Prithvi Shaw IND vs NZ: डेढ़ साल बाद भी बेंच पर ही बैठे रह गए पृथ्वी, अब करना होगा 6 महीने का और इंतजार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच में भी पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: February 01, 2023 19:20 IST
Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Prithvi Shaw

फैंस, एक्सपर्ट्स और खुद पृथ्वी शॉ को भी उम्मीद थी कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी टी20 इंटरनेशनल में उन्हें मैदान में उतरने का मौका मिलेगा। पिछले डेढ़ साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे मुंबई के इस बल्लेबाज को तीन मैच की इस सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड में मौका मिला। डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार जोरदार प्रदर्शन के दम पर शॉ ने यह मौका हासिल किया। इसके लिए उन्हें पहले हुई कई टी20 सीरीज में भी दरकिनार किया गया। आखिरकार न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी का दिल पिघला और पृथ्वी टीम का हिस्सा बन गए। लेकिन पूरी बात नहीं बनी, टीम मैनेजमेंट ने शॉ को किसी भी मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया।

डेढ़ साल बाद भी नहीं मिला मैदान में उतरने का मौका

पृथ्वी शॉ ने अपने करियर में भारत के लिए सिर्फ एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है। उन्होंने यह मैच श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में 25 जुलाई 2021 को खेला था और यही उनके इंटरनेशनल करियर का आखिरी मैच भी है। यानी शॉ डेढ़ सालों से टीम इंडिया से बाहर हैं। हालांकि इस दौरान उन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया पर वह टीम में जगह बनाने के अपने मिशन में लगातार फेल होते रहे।

डोमेस्टिक क्रिकेट में शॉ का जलवा

टीम इंडिया से बाहर रहकर पृथ्वी शॉ लगातार घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करते रहे। उन्होंने 2022 दलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन के लिए खेलते हुए दो मैच की तीन पारियों में 105 के औसत से 315 रन बनाए जिसमें दो शतक के साथ एक अर्धशतक भी शामिल था। इसके बाद विजय हजारे ट्रॉफी 2022-23 में शॉ ने मुंबई के लिए खेलते हुए सात मैच की सात पारियों में 217 रन बनाए। पृथ्वी ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 टी20 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्सन किया। मुंबई के इस सलामी बल्लेबाज ने 10 मैच की 10 पारियों में 332 रन बनाए जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल था।

अब करना होगा 6 महीने का इंतजार

टीम इंडिया को अगले छह महीने तक कोई टी20 इंटरनेशनल नहीं खेलना है। भारत इस साल जुलाई में वेस्टइंडीज का दौरा करेगा जिस दौरान कैरेबियाई टीम के खिलाफ 2 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज होगी। पृथ्वी को टीम में शामिल होने के लिए भारत के इस दौरे का इंतजार करना होगा।

      

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement