Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दो साल से पहला टी20 इंटरनेशनल रन बनाने का इंतजार कर रहा ये धाकड़ खिलाड़ी, नहीं खुला खाता

IND vs NZ 1st T20I : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच आज रांची में खेला जाएगा। दोनों टीमें इसकी तैयारी मे हैं। माना जा रहा है मुकाबला कड़ाकेदार होगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 27, 2023 13:08 IST
Prithvi Shaw - India TV Hindi
Image Source : GETTY Prithvi Shaw

IND vs NZ 1st T20I Match : भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब टी20 सीरीज होने जा रही है। सीरीज का पहला मैच आज यानी 27 जनवरी को रांची में खेला जाना है। टीम इंडिया हार्दिक पांड्या की कप्तानी में इसके लिए तैयार है। इससे पहले भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ किया था। हार्दिक पांड्या चाहेंगे कि इसी तरह से टी20 सीरीज में भी सफाया किया जाए। लेकिन इस बीच हार्दिक पांड्या आज के मैच की प्लेइंग इलेवन को लेकर जरूर फंसे होंगे। इस पर बात करेंगे, लेकिन उससे पहले ये जान लीजिए कि एक खिलाड़ी करीब डेढ़ साल से अपना पहला टी20 इंटरनेशनल रन बनाने का इंतजार कर रहा है, लेकिन अभी तक ये पूरा नहीं हो पाया है। माना जा रहा है कि उस खिलाड़ी का ये इंतजार अभी और भी बढ़ने वाला है। देखना होगा कि अभी कितने और दिन का वक्त लगेगा। 

Prithvi Shaw

Image Source : GETTY
Prithvi Shaw

पृथ्वी शॉ को आज के मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना मुश्किल 

टीम इंडिया के टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच से एक दिन पहले ही करीब करीब साफ कर दिया है कि सलामी जोड़ी के तौर पर इशान किशन और शुभमन गिल पहली पसंद होंगे। जिस तरह के फार्म में इस वक्त शुभमन गिल चल रहे हैं, उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं बिठाया जा सकता। ऐसे में माना जाना चाहिए कि पृथ्वी शॉ को अभी कुछ दिन का इंतजार करना होगा। वैसे भी पृथ्वी शॉ टीम से बाहर चल रहे थे, लेकिन किसी तरह डोमेस्टिक ​क्रिकेट में प्रदर्शन के बाद उनकी वापसी भारतीय टीम मे हुई है। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि पृथ्वी शॉ को टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किए हुए करीब डेढ़ साल हो गया है, लेकिन वे अभी तक अपना पहला टी20 इंटरनेशनल रन नहीं बना पाए हैं। पृथ्वी शॉ ने शिखर धवन की कप्तानी में साल 2021 की जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। इसमें पृथ्वी शॉ ने दो गेंदों का सामना किया और बिना खाता खोले ही आउट हो गए। ये वही वक्त था ​जब मुख्य भारतीय टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड गई हुई थी, तब पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम में शामिल होने का मौका मिला था, लेकिन इसके बाद वे दोबारा मैच नहीं खेल पाए। अब उन्हें टीम इंडिया में शामिल होने का मौका मिला है, लेकिन माना जा रहा है कि उन्हें आज के मैच में तो कम से बाहर ही बैठना होगा। 

जल्दी होगी पृथ्वी शॉ की प्लेइंग इलेवन में वापसी

पृथ्वी शॉ की जगह आने वाले टी20 मैचों में बनेगी या नहीं, ये इस पर निर्भर करेगा कि पहले मैच में इशान किशन और शुभमन गिल कैसा प्रदर्शन करते हैं। साथ ही कोई खिलाड़ी इंजर्ड तो नहीं हो जाता है। हालांकि एक और सलामी रुतुराज गायकवाड़ को भी टीम इंडिया में इस सीरीज के लिए चुना गया था, लेकिन वे सीरीज शुरू होने से पहले ही कलाई में दर्द के कारण बाहर हो गए हैं। हालांकि अभी तक न तो बीसीसीआई ने इसका ऐलान किया है और न ही उनके रिप्लेमेंट का ऐलान किया गया है। ऐसे में उम्मीद की जानी चाहिए कि आने वाले मैचों में तो कम से कम पृथ्वी शॉ की जगह भारतीय टीम में बनेगी और वे खेलते हुए भी नजर आएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement