Sunday, May 05, 2024
Advertisement

पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया में वापसी का भरोसा नहीं, इस चीज को बनाया अपना नया लक्ष्य

पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी में ऐतिहासिक तिहरा शतक लगाया। वह लगातार बड़ी पारियां खेल रहे हैं पर टीम इंडिया के दरवाजे उनके लिए नहीं खुल रहे। इस हालात पर उन्होंने कुछ खास बातें कही और बताया कि वह अपनी जिंदगी में किन लोगों की परवाह नहीं करते।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 11, 2023 21:58 IST
Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Prithvi Shaw

पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी के एक मैच में जबरदस्त पारी खेली। मुंबई के लिए ओपनिंग करते हुए उन्होंने गुवाहाटी में असम के खिलाफ हुए मुकाबले में 383 गेंदों में 379 रन ठोक दिए। यह भारत के लगभग 90 साल के फर्स्ट क्लास क्रिकेट के इतिहास में दूसरी सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी है। महाराष्ट्र के लिए खेलते हुए काठियावाड़ के खिलाफ बाबूसाहेब अम्बालकर ने 443 रन की इससे बड़ी पारी 1948-49 में  खेली थी। अब आप चाहें तो इसे पृथ्वी की खराब किस्मत भी कह सकते हैं कि लगभग हर फॉर्मेट में लगातार टॉप क्लास इनिंग्स खेलने के बाद भी वह भारतीय टीम से बाहर हैं। 

टीम इंडिया से दूर रहने से कितने निराश पृथ्वी?

Prithvi Shaw

Image Source : AP
Prithvi Shaw

क्या उन्हें इस स्थिति से निराशा होती है, पूछे जाने पर पृथ्वी कहते हैं, "कभी कभी निराश होता हूं। आपको पता है कि आप सही तरीके से काम कर रहे हैं और खुद से ईमानदार हैं। आप अपने करियर और मैदान से बाहर भी अनुशासन में रहते हैं पर कई बार लोग अलग तरीके से बात करते हैं। लोग जो आपको जानते तक नहीं आपके बारे में फैसले सुनाते हैं।" 

किन लोगों की परवाह नहीं करते पृथ्वी?

Prithvi Shaw

Image Source : PTI
Prithvi Shaw

23 साल के शॉ ने जुलाई 2021 के बाद भारत के लिए कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। इस दौरान उन्होंने मुश्किल वक्त का सामना किया जिसने उन्हें शायद पहले से काफी ज्यादा मेच्योर बना दिया है। अब शायद उन्हें पता है कि कौन उनके शुभचिंतक हैं।

इस स्थिति पर टीन एज में सचिन तेंदुलकर के बाद टेस्ट शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी कहते हैं, "जब मैं खराब दौर से रुबरु थे और जिन लोगों ने मेरा साथ नहीं दिया उनकी मैं परवाह नहीं करता। मैं ऐसे लोगों को इग्नोर करना पसंद करता हूं और मेरी समझ में यही सबसे अच्छी पॉलिसी है।"

कौन चलाता है पृथ्वी का सोशल मीडिया अकाउंट?

साल 2021 में टीम इंडिया से बाहर होने के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर भी खूब ट्रोल किया गया। इससे पहले उन्हें परेशानी होती थी पर अब शॉ इसकी परवाह नहीं करते। उन्होंने कहा, "मैं सोशल मीडिया पर हूं लेकिन सारे पोस्ट मेरे मैनेजर करते हैं। दरअसल मैं नहीं देखता कि क्या चल रहा है। मैं खुद को इन चीजों से दूर रखने की कोशिश करता हूं। अगर मैं सही तरीके से काम कर रहा हूं तो इस तरह के दिन बार बार आएंगे।"

क्या पृथ्वी को है टीम इंडिया के कॉल का इंतजार?

पृथ्वी शॉ लगातार रन बना रहे हैं और किसी भी दिन उन्हें टीम इंडिया का कॉल मिल सकता है। क्या वह सच में ऐसे किसी कॉल का इंतजार कर रहे हैं। इस सवाल पर उनका कहना है, "मैं इस बारे में सोचता तक नहीं कि कोई मुझे टीम इंडिया के लिए कॉल करेगा। मैं सिर्फ अपनी चीजें सही कर रहा हूं और ज्यादा दूर की सोचने से बचता हूं। मैं सिर्फ आज में जीने वाला इंसान हूं। मैं फिलहाल मुंबई के लिए खेल रहा हूं और रणजी ट्रॉफी जीतना मेरा लक्ष्य है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement