Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Pro Kabaddi League Season 9 Fixtures: कबड्डी फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी! इस तारीख से शुरू हो रहा है PKL का नया सीजन

Pro Kabaddi League Season 9 Fixtures: प्रो कबड्डी लीग का 9वां सीजन भी अब अगले महीने से खेला जाएगा और इसके शेड्यूल का ऐलान किया जा चुका है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 23, 2022 18:34 IST
PKL- India TV Hindi
Image Source : PTI PKL

Highlights

  • कबड्डी के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी
  • पीकेएल के सीजन 9 का शेड्यूल हुआ तय
  • इस तारीख से दिखेगा कबड्डी का जलवा

Pro Kabaddi League Season 9 Fixtures: पिछले कुछ सालों से देश में कबड्डी का क्रेज बहुत ज्यादा बढ़ गया। युवाओं में खासकर इस खेल को लेकर एक अलग ही जुनून रहता है। अब युवा इस खेल में अपना करियर बनाने तक राजी रहते हैं। इस कामयाबी में एक बड़ा हाथ प्रो कबड्डी लीग का रहा है। प्रो कबड्डी की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा बढ़ गई है। इस बड़ी लीग का 9वां सीजन भी अब अगले महीने से खेला जाएगा और इसके शेड्यूल का ऐलान किया जा चुका है।

पीकेएल के शेड्यूल का हुआ ऐलान 

मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली और यू मुंबा के बीच बेंगलुरु में 9 अक्टूबर को होने वाले मैच से प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन का आगाज होगा। पीकेएल के गुरुवार को जारी पहले चरण के कार्यक्रम के अनुसार पहले दिन दो मैच और खेले जाएंगे। इनमें बेंगलुरु बुल्स का सामना तेलुगु टाइटंस से जबकि जयपुर पिंक पैंथर्स का यूपी योद्धाज से होगा।

बेंगलुरु में होगा पहला राउंड

टूर्नामेंट के पहले चरण के मैच बेंगलुरु के श्री कांतिरावा इनडोर स्टेडियम में खेले जाएंगे जबकि अगले चरण के मैच 27 अक्टूबर से पुणे के बालेवाडी में श्री शिव छत्रपति खेल परिसर में होंगे। आयोजकों के अनुसार दूसरे चरण के मैचों का कार्यक्रम अक्टूबर के आखिर में जारी किया जाएगा। फिलहाल 9वें सीजन के पहले राउंड का ही शेड्यूल जारी किया है जिसके तहत 66 मैचों का आयोजन किया जाएगा। 

PKL

Image Source : PTI
PKL

इस वजह से बाद में रिलीज होगा आधा शेड्यूल

इस टूर्नामेंट का दूसरा शेड्यूल अभी आना बचा हुआ है। दूसरे चरण का शेड्यूल इसलिए अभी फाइनल नहीं किया गया है क्योंकि जो टीमें टूर्नामेंट के पहले हाफ में पीछे रहेंगी वो अपनी रणनीति में कुछ बदलाव कर सकें। इस मैच को लोग अगर स्टेडियम में देखना चाहें तो बुक माई शो पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं। वहीं इस टूर्नामेंट की लाइव स्ट्रीमिंग स्टार स्पोर्ट्स और डिज्नी हॉटस्टार पर देखी जा सकती है। इस टूर्नामेंट का पहला दिन ही ट्रिपल हेडर के साथ शुरू होगा। ऐसे में फैंस को एक बार फिर कबड्डी के खेल का लुत्फ उठाने का मजा आएगा।  

PKL

Image Source : PTI
PKL

पटना की टीम ने जीते सबसे ज्यादा खिताब

प्रो कबड्डी लीग के सबसे पिछले सीजन का खिताब दबंग दिल्ली की टीम ने जीता था। जबकि पीकेएल की ट्रॉफी को सबसे ज्यादा बार जीतने का रिकॉर्ड पटना की टीम के पास है। पटना ने प्रो कबड्डी का खिताब तीन बार जीता है। जबकि पटना के स्टार खिलाड़ी प्रदीप नरवाल ने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 1348 रेड प्वाइंट दर्ज किए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement