Friday, May 10, 2024
Advertisement

PSL 2022: लाहौर ने इस्लामाबाद पर 6 रन से रोमांचक जीत दर्ज कर टूर्नामेंट के फाइनल में बनाई जगह

दूसरे एलिमिनेटर मैच में लाहौर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों के खेल में 7 विकेट के नुकसान पर 168 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में इस्लामाबाद की टीम ने 19.4 ओवर में 162 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 26, 2022 10:32 IST
PSL 2022 Final Multan Sultans vs Lahore Qalandars, Multan Sultans vs Lahore Qalandars, Pakisata Supe- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@THEPSLT20 Lahore Qalandars vs Islamabad United

पाकिस्तान सुपर लीग के दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में लाहौर कलंदर्स ने इस्लामाबाद यूनाइटेड को 6 रन से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। फाइनल में लाहौर का मुकाबला मुल्तान सुल्तान के साथ होगा। दूसरे एलिमिनेटर मैच में लाहौर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों के खेल में 7 विकेट के नुकसान पर 168 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में इस्लामाबाद की टीम ने 19.4 ओवर में 162 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी लाहौर की टीम शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। टीम ने महज 7 रन के स्कोर पर अपने दो विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद अब्दुला शफीक ने 28 गेंद में ताबड़तोड़ 52 रनों की पारी खेली जिसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल रहे। इसके अलावा कमरान गुलाम ने 30 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया।

यह भी पढ़ें- IND vs SL : दूसरे टी20i में ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

वहीं लाहौर के लिए मोहम्मद हफीज और डेविड वाइसी ने 28-28 रन बनाए जबकि समित पटेल ने 21 रनों की पारी खेली।

इस दौरान इस्लामाबाद की तरफ से गेंदबाजी में लियाम डॉसन और मोहम्मद वसीन ने दो-दो विकेट लिए जबकि कप्तान शादाब खान और वकास मकसूद को भी एक-एक विकेट मिले।

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी इस्लामाबाद की टीम की तरफ से आजम खान ने सर्वाधिक 40 रनों की पारी खेली। इसके अलावा एलेक्स हेल्स ने 38 रन बनाए। इन दोनों बैटरों के अलावा और भी अधिक समय तक क्रीज पर नहीं रुक पाए और पूरी टीम 162 रन के स्कोर पर सिमट गई।

यह भी पढ़ें- ऋद्धिमान साहा मामले की जांच करेगी BCCI की कमेटी, जानिए कौन हुआ शामिल

गेंदबाजी में लाहौर की तरफ से कप्तान शाहीन अफरीदी, जमान खान और हारिस रउफ ने दो-दो विकेट लिए जबकि डेविड वाइसी को एक सफलता हाथ लगी।

पाकिस्तान सुपर लीग 2022 का फाइनल मुकाबला रविवार, 27 फरवरी को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement