Saturday, May 11, 2024
Advertisement

पंजाब किंग्स ने 9 करोड़ के धाकड़ फिनिशर को दिखाया बाहर का रास्ता, देखें रिलीज हुए प्लेयर्स की लिस्ट

Punjab Kings: पंजाब किंग्स ने पांच खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। इनमें 9 करोड़ की मोटी कीमत वाला एक धाकड़ फिनिशर भी शामिल है। ये खिलाड़ी लंबे छक्के लगाने की काबिलियत की वजह से जाना जाता है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 26, 2023 17:13 IST
Shahrukh Khan IPL- India TV Hindi
Image Source : IPL Shahrukh Khan IPL

Punjab Kings Retention And Released List: पंजाब किंग्स ने आईपीएल का एक बार भी खिताब नहीं जीता है। पंजाब किंग्स की टीम साल 2014 के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन टीम को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले पंजाब किंग्स ने अपने पांच खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। इन पांच खिलाड़ियों में 9 करोड़ की कीमत वाला एक धाकड़ फिनिशर भी शामिल है। आइए जानते हैं, पंजाब किंग्स के रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट: 

ये खिलाड़ी हो गया बाहर

पंजाब किंग्स ने पांच खिलाड़ियों को रिलीज किया है। इसमें शाहरुख खान का नाम शामिल है। शाहरुख को पंजाब किंग्स की टीम ने 9 करोड़ की मोटी कीमत पर खरीदा था। उन्हें रिलीज करने का फैसला बहुत ही चौंकाने वाला रहा है। उनके पास मैच फिनिश करने की काबिलियत है और वह बड़े स्ट्रोक लगाने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने इससे पहले आईपीएल में ऐसा करके भी दिखाया है। 

IPL में किया ऐसा प्रदर्शन 

शाहरुख खान ने आईपीएल में कुल 33 मुकाबले खेले हैं और 426 रन ही बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 47 रहा है। आईपीएल 2023 में उन्होंने कुल 14 मैचों में 156 रन बनाए थे। शाहरुख ने आईपीएल में अभी तक कुल 28 छक्के लगाए हैं।  

पंजाब किंग्स द्वारा रिलीज किए खिलाड़ी: 

भानुका राजपक्षा, मोहित राठी, बलतेज ढांडा, राज अंगद बावा और शाहरुख खान 

पंजाब किंग्स के रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट: 

शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, हरप्रीत भाटिया, जितेश शर्मा, शिवम सिंह, अथर्व ताइदे, सिकंदर रजा, ऋषि धवन, हरप्रीत बराड़, लियम लिविंगस्टोन, सैम करन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, विद्धवत कवेरप्पा।

यह भी पढ़ें: 

CSK ने इन खिलाड़ियों को किया रिटेन और रिलीज; देखें पूरी लिस्ट

IPL 2024 से पहले LSG टीम का बड़ा ऐलान, केएल राहुल को लेकर लिया ये फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement