Friday, May 10, 2024
Advertisement

IPL 2024 से पहले LSG टीम का बड़ा ऐलान, केएल राहुल को लेकर लिया ये फैसला

IPL retention updates: आईपीएल 2024 से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स ने विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल को लेकर बड़ा ऐलान किया है। वह पिछले 2 सीजन से इस टीम के कप्तान है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: November 26, 2023 16:05 IST
Ipl 2024- India TV Hindi
Image Source : IPL आईपीएल 2024 लखनऊ सुपर जायंट्स

IPL retention updates: आईपीएल फ्रेंचाइजियों के लिए अपनी रिटेंशन लिस्ट जारी करने का समय आ गया है। वहीं, आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होगा। इसी बीच लखनऊ सुपर जायंट्स ने विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल को लेकर बड़ा ऐलान किया है। वह पिछले 2 सीजन से लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की कप्तानी कर रहे हैं। 

केएल राहुल को लेकर LSG ने लिया ये फैसला

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने केएल राहुल को रिटेन करने का ऐलान कर दिया है। पिछले कुछ दिनों से ऐसी खबरें चल रही थीं कि केएल राहुल आईपीएल के अगले सीजन में बैंगलोर टीम के लिए खेल सकते हैं। लेकिन लखनऊ सुपर जायंट्स ने केएल राहुल को रिटेन करके इन खबरों पर विराम लगा दिया है। 

LSG ने टीम में किया ये बदलाव 

राजस्थान के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए खेलते दिखाई देंगे। वहीं, तेज गेंदबाज आवेश खान राजस्थान की टीम के साथ जुड़ गए हैं। दोनों टीमों ने ट्रेडिंग विंडो नियम के जरिए अपने खिलाड़ियों की अदला-बदली की है। आवेश खान को 2022 में लखनऊ ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा था। दूसरी ओर, देवदत्त पडिक्कल को राजस्थान ने 7.75 करोड़ रुपये में खरीदा था।

आज जारी होगी रिटेन और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट

आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले आज 10 फ्रेंचाइजियां रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंपेगी। सभी 10 टीमों ने किन खिलाड़ियों को छोड़ा है और किन्हें रखा है, इसका आज फैसला हो जाएगा। इसके बाद अगले सीजन के लिए ऑक्शन होगा। 

ये भी पढ़ें

बोर्ड कर रहा था लगातार नजरअंदाज, अब इस दिग्गज खिलाड़ी ने बनाई इंटरनेशनल क्रिकेट से दूरी

चेन्नई सुपर किंग्स ने लिया बड़ा फैसला, इस मैच विनर ऑलराउंडर खिलाड़ी को किया रिलीज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement