Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बोर्ड कर रहा था लगातार नजरअंदाज, अब इस दिग्गज खिलाड़ी ने बनाई इंटरनेशनल क्रिकेट से दूरी

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड द्वारा लगातार नजरअंदाज किए जाने के बाद अब डैरेन ब्रावो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से दूरी बनाने का फैसला लिया है। ब्रावो ने ये फैसला इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली आगामी वनडे सीरीज के लिए घोषित हुई टीम के ऐलान के बाद लिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 26, 2023 13:47 IST
Darren Bravo And Jos Buttler- India TV Hindi
Image Source : GETTY डैरेन ब्रावो और जॉस बटलर

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को अपनी घरेलू जमीन पर इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इसको लेकर क्रिकेट वेस्टइंडीज के वनडे सीरीज के टीम ऐलान के बाद उनके दिग्गज खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले डैरेन ब्रावो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से दूरी बनाने का फैसला लिया है। ब्रावो को पिछले काफी समय से वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड द्वारा नजरअंदाज किया जा रहा था, जिसके बाद उन्होंने ये फैसला लिया और इसे एक तरह से उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के तौर पर भी देखा जा रहा है।

रन बनाने के बावजूद मैं किसी टीम में नहीं हूं

डैरेन ब्रावो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक लेने के अपने फैसले के बारे में जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के जरिए दी, जिसमें उन्होंने लिखा कि मैंने इसे सोचने के लिए काफी समय लिया है और सोचा है कि एक क्रिकेटर के रूप में आगे बढ़ने के लिए मेरा अगला कदम क्या है। इस समय पर मेरे लिए यह आसान नहीं कि मैं उसी ऊर्जा, जुनून, प्रतिबद्धता और अनुशासन के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट खेलूं। इस समय तीनों फॉर्मेट्स में अलग अलग खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं जिनकी संख्या करीब 40 से 45 के बीच है। रन बनाने के बावजूद भी मैं किसी टीम का हिस्सा नहीं हूं। मैंने हार नहीं मानी है, बस मैंने इससे दूरी बनाने फैसला किया है।

साल 2022 में खेला था आखिरी मैच

वनडे वर्ल्ड के लिए इस बार क्वालीफाई नहीं करने वाली वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का पिछले कुछ सालों में टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में बेहद ही खराब प्रदर्शन देखने को मिला है। वहीं डैरेन ब्रावो की बात की जाए तो उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला साल 2022 में भारत के खिलाफ वनडे मैच के तौर पर अहमदाबाद के मैदान पर खेला था। इस मैच में वह सिर्फ 19 रन बनाकर आउट हो गए थे। ब्रावो ने वेस्टइंडीज के लिए 56 टेस्ट में 3538 रन, 122 वनडे मैचों में 3109 रन और 26 टी20 मैचों में 405 रन बनाए हैं। ब्रावो के नाम पर टेस्ट फॉर्मेट में 8 जबकि वनडे में चार शतकीय पारियां भी दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें

चेन्नई सुपर किंग्स ने लिया बड़ा फैसला, इस मैच विनर ऑलराउंडर खिलाड़ी को किया रिलीज

रिंकू सिंह से इस कला को सीखना चाहते हैं तिलक वर्मा, कहा - कोशिश है कि सफल रहूं

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement