Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

चेन्नई सुपर किंग्स ने लिया बड़ा फैसला, इस मैच विनर ऑलराउंडर खिलाड़ी को किया रिलीज

Chennai Super Kings: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में IPL 2023 का खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस को अगले सीजन के लिए रिटेन नहीं करने का फैसला लिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 26, 2023 12:20 IST
Dwaine Pretorius, Ravindra Jadeja And Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi
Image Source : BCCI/IPL ड्वेन प्रिटोरियस, रवींद्र जडेजा और रवींद्र जडेजा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन के लिए प्लेयर ऑक्शन प्रक्रिया का आयोजन 19 दिसंबर को होगा। उससे पहले 26 नवंबर की शाम 4 बजे तक सभी 10 फ्रेंचाइजियों को अपने रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट को सौंपना है। इस बार कई बड़े नाम ऑक्शन का हिस्सा बन सकते हैं। इसी बीच कुछ खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजियों ने प्लेयर्स ट्रेडिंग विंडो नियम के जरिए अपनी टीम का हिस्सा भी बना लिया है। इसके अलावा आईपीएल के 16वें सीजन में खिताब अपने नाम करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस को रिलीज करने का फैसला लिया है।

प्रिटोरियस ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी जानकारी

ड्वेन प्रिटोरियस को आईपीएल के 16वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था, जिसमें वह गेंदबाजी में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे। प्रिटोरियस ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स टीम के मैनेजमैंट, कोच, खिलाड़ियों और फैंस को धन्यवाद किया जिन्होंने इस दौरान उनका हौसला बढ़ाया। इसके अलावा प्रिटोरियस ने अगले सीजन के लिए टीम को शुभकामनाएं दी है। बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने ड्वेन प्रिटोरियस को साल 2022 के सीजन में अपनी टीम का हिस्सा बनाया जब उन्होंने इस खिलाड़ी को 50 लाख रुपए में ऑक्शन में लिया था। प्रिटोरियस को सिर्फ 7 आईपीएल मैचों में खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने गेंदबाजी में जहां सिर्फ 6 विकेट हासिल किए तो वहीं बल्लेबाजी में 11 के औसत से 44 रन ही बनाने में कामयाब हो सके।

बेन स्टोक्स को भी रिलीज कर सकती चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स अगले सीजन के लिए प्लेयर ऑक्शन में जाने से पहले बेन स्टोक्स को भी रिलीज करने का फैसला कर सकती है, जिन्होंने पहले ही ये साफ कर दिया है वह आईपीएल 2024 का सीजन नहीं खेलेंगे। ऐसे में बेन स्टोक्स को रिलीज करने के साथ चेन्नई के पर्स में 16.25 रुपए आ जाएंगे, जिसमें उन्हें ऑक्शन में बेहतर विकल्प को अपनी टीम में शामिल करने में भी मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 से पहले इस खिलाड़ी ने फैंस को दिया झटका, लीग में ना खेलने का लिया फैसला

रिंकू सिंह से इस कला को सीखना चाहते हैं तिलक वर्मा, कहा - कोशिश है कि सफल रहूं

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement