Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पंजाब की टीम इस साल जीत सकती है अपना पहला खिताब, IPL 2023 से पहले बनाया ये खास प्लान

पंजाब किंग्स की टीम ने आईपीएल 2023 से पहले एक खास रणनीति तैयार कर रखी है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 28, 2023 21:23 IST
Punjab Kings- India TV Hindi
Image Source : PTI Punjab Kings

आईपीएल 2023 को शुरू होने में अब सिर्फ 3 ही दिन का समय बाकी है। इस साल पंजाब किंग्स की टीम को अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी जीतने की खासी उम्मीद होगी। पंजाब की टीम में इस साल कई शानदार खिलाड़ी हैं जो उनका ये सपना पूरा कर सकते हैं। वहीं इस टीम ने आईपीएल 2023 के लिए एक बड़ी रणनीति भी तैयार कर ली है। 

पंजाब किंग्स ने तैयार की रणनीति

पंजाब किंग्स के नए कोच ट्रेवर बेलिस  आईपीएल के खिताबी सूखे को खत्म करने के लिए बल्लेबाजी के दौरान आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने और गेंदबाजी के दौरान बीच के ओवरों में अधिक विकेट चटकाने जैसे पहलुओं में सुधार करना चाहते हैं। आईपीएल के पिछले सत्र में पंजाब की टीम छठे पायदान पर रही थी। टीम सिर्फ एक बार 2014 में इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है।

केकेआर को जिता चुके हैं दो खिताब

बेलिस विश्व कप विजेता कोच हैं और उनके मार्गदर्शन में केकेआर ने आईपीएल के दो खिताब जीते है। पंजाब किंग्स को उम्मीद है कि उनके आने से टीम के प्रदर्शन में निरंतरता आएगी। शिखर धवन, कगिसो रबाडा, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन और अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी से पंजाब की टीम कागजों पर मजबूत दिख रही है। टीम ने करन को इस साल की शुरुआत में हुई नीलामी में रिकॉर्ड 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। 

करन से टीम को काफी उम्मीदें

कोच ने कहा कि पिछले साल हमें ऐसे बल्लेबाजों की कमी खली थी जो आखिरी ओवरों में तेजी से रन बना सके। यही कारण था कि हमने सैम करन जैसे युवा ऑलराउंडर को टीम में शामिल करने का फैसला किया। उससे मध्यक्रम की बल्लेबाजी मजबूत होगी और वह एक विश्व स्तरीय गेंदबाज भी हैं। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी के नजरिए से हम चाहते हैं कि शीर्ष क्रम के खिलाड़ी 70-80 रन की पारी खेले, जिससे मध्य क्रम का काम आसान हो जाएगा। पंजाब किंग्स की टीम मोहाली में अभ्यास कर रही हैं जहां केकेआर के खिलाफ टीम अपना शुरुआती मुकाबला खेलेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement