Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL 2024: पंजाब किंग्स के सामने होगी दिल्ली कैपिटल्स की चुनौती, जानें कैसा है दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड

IPL 2024: पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल 2024 के सीजन में अपने अभियान का आगाज दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 23 मार्च को होने वाले मुकाबले के साथ करेगी। पंजाब किंग्स इस बार अपने नए होम ग्राउंड मुल्लानपुर में खेलने उतरेगी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: March 22, 2024 15:22 IST
Punjab Kings vs Delhi Capitals- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का दूसरा मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें चंडीगढ़ के मुल्लानपुर में बने नए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम खेलेंगी जहां पर पहली बार आईपीएल का मुकाबला खेला जाएगा। पंजाब किंग्स की टीम जहां एक बार फिर से शिखर धवन की कप्तानी में खेलने उतरेगी, तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स टीम में ऋषभ पंत की वापसी के साथ वह टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आएंगे, दोनों ही टीमों के बीच अब तक आईपीएल इतिहास में कई रोमांचक मुकाबले भी देखने को मिले हैं।

ऐसा रहा है पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड

पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल इतिहास में अब तक हेड टू हेड रिकॉर्ड को लेकर बात की जाए तो दोनों ही टीमें आपस में 32 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 16 बार पंजाब किंग्स को जीत मिली है तो वहीं 16 बार मैच को दिल्ली कैपिटल्स ने अपने नाम किया है। पिछले आईपीएल सीजन जब दोनों ही टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ 2 मुकाबले खेले थे, तो उसमें पंजाब किंग्स की टीम को जीत हासिल हुई थी, जिसमें एक मैच में वह 6 रनों से जबकि दूसरे मुकाबले में 4 विकेट से जीत हासिल करने में सफल रहे थे। पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए पिछले 5 मैचों में से तीन बार पंजाब जबकि सिर्फ 2 बार दिल्ली की टीम जीत हासिल करने में सफल रही है।

पंत की वापसी पर रहेगी सभी की नजरें

दिल्ली कैपिटल्स टीम के मैदान पर उतरने का इंतजार सभी फैंस काफी बेसब्री के साथ कर रहे हैं, जिसमें ऋषभ पंत की वापसी पर नजरें हैं। पिछले सीजन कार एक्सीडेंट में घायल होने की वजह से पंत नहीं खेल सके थे, वहीं इस सीजन के लिए उन्हें पहले ही पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया गया है। पंत की वापसी से दिल्ली कैपिटल्स टीम की बल्लेबाजी को जहां मजबूती मिलेगी, वहीं डेविड वॉर्नर से भी दबाव कम होगा जिनके नेतृत्व में पिछले सीजन में टीम ने खेला था और लीग स्टेज से ही बाहर हो गई थी।

यहां पर देखिए दोनों टीमों का आईपीएल 2024 का स्क्वॉड

दिल्ली कैपिटल्स - ऋषभ पंत (कप्तान), पृथ्वी शॉ, प्रवीण दुबे, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, विक्की ओस्टवाल, एनरिक नॉर्टजे, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, ललित यादव, खलील अहमद, स्वास्तिक छिकारा, इशांत शर्मा, यश ढुल, मुकेश कुमार, ट्रिस्टन स्टब्स, रिकी भुई, कुमार कुशाग्र, रसिख डार, झाय रिचर्डसन, सुमित कुमार, शाई होप, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल।

पंजाब किंग्स - शिखर धवन (कप्तान), आशुतोष शर्मा मैथ्यू शॉर्ट, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, राइली रूसो, शशांक सिंह सिकंदर रजा, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, हर्षल पटेल, अथर्व तायडे, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, सैम करन, कैगिसो रबाडा, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, विदवथ कावेरप्पा , शिवम सिंह, क्रिस वोक्स, विश्वनाथ प्रताप सिंह, तनय त्यागराजन, हरप्रीत भाटिया, प्रिंस चौधरी।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: धोनी का दोस्त CSK लिए बन सकता बड़ी मुसीबत, एमए चिदंबरम स्टेडियम में है शानदार रिकॉर्ड

IPL 2024: केन विलियमसन ने शुभमन गिल को लेकर कही ये बात, कहा - मैं उनकी...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement