Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2024: केन विलियमसन ने शुभमन गिल को लेकर कही ये बात, कहा - मैं उनकी...

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में गुजरात टाइटंस की टीम नए कप्तान शुभमन गिल के नेतृत्व में खेलने उतरेगी। वहीं अब उनको लेकर अनुभवी खिलाड़ी केन विलियमसन ने भी कहा कि गिल के पास काफी बेहतर क्रिकेटिया दिमाग है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 22, 2024 8:25 IST
Kane Williamson And Shubhman Gill- India TV Hindi
Image Source : GT/TWITTER केन विलियमसन और शुभमन गिल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में गुजरात टाइटंस टीम नए कप्तान शुभमन गिल के नेतृत्व में खेलने मैदान पर उतरेगी। जीटी के लिए उनके पहले 2 सीजन में हर्दिक पांड्या ने इस जिम्मेदारी को संभाला थे, जिसमें साल 2022 में गुजरात टाइटंस ने खिताब को भी अपने नाम किया था। वहीं आगामी सीजन में हार्दिक एक बार फिर से अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस में वापस आ गए जिसमें वह टीम की कप्तानी भी करते हुए नजर आएंगे। शुभमन गिल जिनकी अब आईपीएल के अनुभवी खिलाड़ियों में गिनती की जाती है वह पहली बार इस लीग में बतौर कप्तान खेलने उतरेंगे जिसमें सभी की नजरें उनके प्रदर्शन पर रहने वाली हैं। शुभमन गिल के पास ड्रेसिंग रूम में केन विलियमसन के रूप में एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है जिनके पास कप्तानी काफी अनुभव है। विलियमसन ने भी गिल को बतौर कप्तान मदद करने पर अब बड़ा बयान दिया है।

मैं गिल की हर संभव मदद करने के लिए तैयार

केन विलियमसन की गिनती वर्ल्ड क्रिकेट दिग्गज खिलाड़ियों में की जाती है, जिन्होंने न्यूजीलैंड टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में कप्तानी की जिम्मेदारी को संभाला है। इसके अलावा वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कप्तानी को भी संभाल चुके हैं। ऐसे में विलियमसन के मैदान पर मौजूद रहने से गिल को भी काफी मदद मिलेगी। विलियमसन ने पीटीआई को दिए अपने बयान में शुभमन गिल की तारीफ करने के साथ कहा कि वह काफी बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उनके पास अच्छा क्रिकेटिया दिमाग है। मैं जरूर गिल को कप्तानी के दौरान उनके फैसले लेने में उनकी मदद करूंगा और इसमें भी कोई संदेह नहीं कि मुझसे मदद भी मांगेंगे। शुभमन भी इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं, जहां तक टीम और मेरी बात है तो मुझे अपने विचार साझा करना पसंद है।

पिछले सीजन में चोटिल होने की वजह से हो गए थे बाहर

आईपीएल 2023 के सीजन में केन विलियमसन पहले मैच के दौरान फील्डिंग करते समय बुरी तरह से चोटिल हो गए थे, इसके बाद वह पूरे सीजन से बाहर हो गए थे। विलियमसन को इस चोट से उबरने में काफी समय भी लगा जिसके बाद वह सीधे वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खेलने उतरे थे। वहीं अब वह आगामी सीजन में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2024 में अपना पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ 24 मार्च को अपने होम ग्राउंड अहमदाबाद में खेलना है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

CSK का कप्तान बनते ही गायकवाड़ का पहला रिएक्शन आया सामने, धोनी को लेकर कही ये बात

टीम इंडिया का सेलेक्टर बनने की रेस में सबसे आगे ये तीन नाम, तय करेंगे भारतीय खिलाड़ियों का भविष्य

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement