Saturday, April 27, 2024
Advertisement

CSK का कप्तान बनते ही गायकवाड़ का पहला रिएक्शन आया सामने, धोनी को लेकर कही ये बात

चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बनते ही रुतुराज गायकवाड़ का बड़ा रिएक्शन सामने आया है। उन्होंने एमएस धोनी को लेकर कई बड़ी बातें कही है। धोनी ने आईपीएल 2024 के एक दिन पहले टीम की कप्तानी गायकवाड़ के हाथों में सौंपी है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 21, 2024 21:17 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : TWITTER एमएस धोनी के साथ रुतुराज गायकवाड़ और उनकी पत्नी

IPL 2024 शुरू होने से सिर्फ एक दिन पहले एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी और युवा रुतुराज गायकवाड़ को टीम की कमाल सौंप दी गई। एमएस धोनी द्वारा कप्तानी छोड़ते ही चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक सुनहरे दौर का अंत भी हो गया। जहां उन्होंने पांच आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की। इसी बीच टीम का कप्तान बनते ही रुतुराज गायकवाड़ ने पहला रिएक्शन दिया है और कहा है कि चिंता की कोई बात नहीं है। गत चैंपियन सीएसके शुक्रवार, 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़कर आईपीएल 2024 की शुरुआत करेगी।

सीएसके अपने एक्स हैंडल पर जारी एक वीडियो में बोलते हुए गायकवाड़ ने कहा कि वह अपनी नई भूमिका के बारे में चिंतित नहीं हैं और सीएसके के कप्तान के रूप में अपने समय का आनंद लेने के लिए उत्सुक हैं। गायकवाड़ पिछले कुछ आईपीएल सीजन में सीएसके के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक रहे हैं, उन्होंने 2021 में 635 रन, 2022 में 368 रन और पिछले सीजन में 590 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने साल 2021 में ऑरेंज कैप भी अपने नाम किया।

क्या बोले गायकवाड़

गायकवाड़ ने कहा कि यह अच्छा लग रहा है। जाहिर तौर पर यह एक विशेषाधिकार है। मैं उससे भी ज्यादा महसूस करता हूं। यह एक बड़ी जिम्मेदारी है लेकिन हमारे पास जिस तरह की टीम है उससे मैं वास्तव में उत्साहित हूं। हर कोई काफी अनुभवी है, इसलिए मेरे लिए करने को ज्यादा कुछ नहीं है। इसके अलावा, मेरी टीम में माही (धोनी) भाई भी हैं, जड्डू (जडेजा) भाई भी हैं, अज्जू (रहाणे) भाई भी हैं, जो मेरा मार्गदर्शन करने के लिए एक महान कप्तान रहे हैं। चिंता की कोई बात नहीं है, बस इसका आनंद लेने की उम्मीद है।

सीएसके के नए कप्तान के रूप में गायकवाड़ की नियुक्ति की पुष्टि आईपीएल 2024 के उद्घाटन से पहले आधिकारिक कप्तानों के फोटोशूट के बाद आईपीएल और सीएसके द्वारा की गई थी। पिछले सीजन में, अपने संन्यास की अटकलों के बीच, धोनी ने घोषणा की थी कि वह अहमदाबाद में खिताब जीतने के बाद एक और सीजन खेलना जारी रखेंगे।

IPL 2024 के चेन्नई सुपर किंग्स की टीम

एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर),  रवींद्र जड़ेजा , अजिंक्य रहाणे , रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली , दीपक चाहर, शिवम दुबे, राजवर्धन हंगरगेकर, तुषार देशपांडे, मिशेल सेंटनर , महेश थीक्षाना, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी, अजय मंडल, निशांत सिंधु, शेख रशीद। रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर, डेरिल मिशेल, समीर रिज़वी, मुस्तफिजुर रहमान , अवनीश राव अरावली (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, मथीशा पथिराना

यह भी पढ़ें

IPL 2024 शुरू होने से पहले इस टीम की टेंशन डबल, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने खेलने के किया इंकार

टीम इंडिया का सेलेक्टर बनने की रेस में सबसे आगे ये तीन नाम, तय करेंगे भारतीय खिलाड़ियों का भविष्य

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement