Friday, March 29, 2024
Advertisement

बेंच पर कटेगा टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों का WTC फाइनल! प्लेइंग 11 में नहीं बैठ रहे फिट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से टीम इंडिया के तीन खिलाड़ियों को बाहर बैठना होगा।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: June 05, 2023 6:52 IST
WTC Final- India TV Hindi
Image Source : GETTY WTC Final

World Test Championship Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से इंग्लैंड के द ओवल में खेला जाएगा। इस मैच में अब कुछ ही दिनों का समय बाकी है। हालांकि अभी तक ये तय नहीं हुआ है कि इस बड़े मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में किन खिलाड़ियों को चुना जाएगा। खासकर इंग्लैंड की पिचों के हिसाब से अच्छा गेंदबाजी लाइन अप चुनना मैनेजमेंट के लिए एक बड़ी चुनौती होगी। 

किसे मिलेगा मौका, कौन बैठेगा बाहर?

इंग्लैंड की पिचों पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। ऐसे में टीम 3-4 तेज गेंदबाजों को शामिल किया जा सकता है। वहीं एक स्पिन गेंदबाजी करने वाले ऑलराउंडर को इन बॉलर्स के साथ प्लेइंग 11 में जगह दी जा सकती है। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में मोहम्मद शमी तेज गेंदबाजी लाइनअप को लीड करते हुए नजर आएंगे। वहीं उनके साथ मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को WTC फाइनल की प्लेइंग 11 में चुना जा सकता है। ऐसे में टीम में जयदेव उनादकट को मौका मिल पाना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

शार्दुल और जडेजा हो सकते हैं ऑलराउंडर

टीम में दो ऑलराउंडर्स के तौर पर शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा को चुना जा सकता है। शार्दुल तेज गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी कारगर साबित होते हैं। वहीं जडेजा स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने में माहिर हैं। टीम इंडिया पहले भी इसी कॉम्बिनेशन के साथ इंग्लैंड में खेल चुकी है। 

इन खिलाड़ियों को बैठना होगा बाहर!

ऐसे में WTC फाइनल से दिग्गज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट को बाहर बैठना होगा। इंग्लैंड में पिच जिस तरह रिएक्ट करती है उस हिसाब से टीम में एक से ज्यादा स्पिनर की जरूरत नहीं पड़ती। वहीं बल्ले से रन बनाने के मामले में अश्विन जडेजा जितने माहिर नहीं हैं। ऐसे में जडेजा का पलड़ा भारी है। वहीं जडेजा की मौजूदगी में अक्षर पटेल को मौका मिल पाना तो काफी मुश्किल है।  

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए टीम इंडिया का पूरा स्क्वॉड: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनदकट। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement