Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs ENG: भारतीय सरजमीं पर आर अश्विन का ऐतिहासिक कारनामा, घर पर बन गए नंबर-1

Ravichandran Ashwin: टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने एक खास लिस्ट में भारत के सभी गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: February 25, 2024 13:34 IST
आर अश्विन का ऐतिहासिक...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आर अश्विन का ऐतिहासिक कारनामा

R Ashwin IND vs ENG 4th Test: टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज आर अश्विन भारत में सबसे घातक गेंदबाज माने जाते हैं। वह टेस्ट क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं। उन्होंने एक लिस्ट में एक और रिकॉर्ड शामिल कर लिया है। इस बार उन्होंने भारत में एक ऐसा कारनामा किया है जो इससे पहले कोई भी गेंदबाज नहीं कर सका था। उन्होंने अनिल कुंबले को एक बड़े रिकॉर्ड में पीछे छोड़ दिया है। 

आर अश्विन का ऐतिहासिक कारनामा 

आर अश्विन ने रांची टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 2 विकेट हासिल करते ही भारत में 351 टेस्ट विकेट पूरे कर लिया हैं। इसी के साथ वह भारत में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस खास लिस्ट में अनिल कुंबले को पीछे छोड़ा है। अनिल कुंबले ने भारत में 350 टेस्ट विकेट हासिल किए थे। इसी के साथ भारत में 350 से ज्याजा टेस्ट विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। 

भारत में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज 

आर अश्विन - 351 विकेट (खबर लिखने तक)

अनिल कुंबले - 350 विकेट 
हरभजन सिंह - 265 विकेट 
कपिल देव - 219 विकेट
रवींद्र जडेजा - 210 विकेट 

रांची टेस्ट मैच में अभी तक का हाल 

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 353 रन बनाए थे। जो रूट 122 रन बनाकर नाबाद रहे थे। वहीं, भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने 4 विकेट अपने नाम किए थे। इसके जवाब में टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 307 रन ही बना सकी है। भारत के लिए ध्रुव जुरेल ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए। दूसरी ओर इंग्लैंड के लिए शोएब बशीर ने 5 विकेट लिए। ऐसे में इंग्लैंड को पहली पारी में 46 रनों की बढ़त मिली है। वहीं, दूसरी पारी में उसने खबर लिखने तक 50 रन पर 2 विकेट गंवा दिए हैं। ये दोनों ही विकेट आर अश्विन के नाम रहे। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: रांची टेस्ट में ध्रुव जुरेल की जुझारू पारी, शतक से चूकने के बाद भी इस खास लिस्ट में बनाई अपनी जगह

IND vs ENG: स्टुअर्ट ब्रॉड ने पूछ दिया बड़ा सवाल, क्या खत्म हो गया इस भारतीय प्लेयर का करियर?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement