Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs ENG: स्टुअर्ट ब्रॉड ने पूछ दिया बड़ा सवाल, क्या खत्म हो गया इस भारतीय प्लेयर का करियर?

India vs England: रांची टेस्ट मैच में भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन देखने के बाद इंग्लैंड टीम के पूर्व खिलाड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक बड़ा सवाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा को लेकर पूछ दिया, जिसमें उन्होंने पूछा कि क्या अब उनका करियर खत्म हो गया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 25, 2024 12:07 IST
Stuart Broad And Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : GETTY स्टुअर्ट ब्रॉड और चेतेश्वर पुजारा

भारत और इंग्लैंड के बीच रांची के मैदान पर खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम से यशस्वी जायसवाल को छोड़कर ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों का उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन देखने को नहीं मिला। इस पिच पर दूसरे दिन के खेल में इंग्लैंड टीम के स्पिन गेंदबाज शोएब बशीर और टॉम हार्टले की गेंदों के आगे भारतीय खिलाड़ी साफतौर पर संघर्ष करते हुए दिखाई दिए। इंग्लैंड ने जहां रांची टेस्ट की पहली पारी में 353 रनों का स्कोर बनाया तो वहीं टीम इंडिया ने एक समय पर अपनी पहली पारी में 177 के स्कोर तक अपने 7 विकेट गंवा दिए थे, जिसके बाद ध्रुव जुरेल के 90 रनों की बदौलत भारतीय टीम 307 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। वहीं इंग्लैंड टीम के पूर्व खिलाड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड ने टीम इंडिया के खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर सोशल मीडिया पर एक बड़ा सवाल पूछ दिया।

क्या खत्म हो गया पुजारा का करियर?

भारतीय टीम के खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर स्टुअर्ट ब्रॉड ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए पूछा कि क्या अनुभवी खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा का करियर खत्म हो गया है। बता दें कि साल 2023 में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण के फाइनल मुकाबले के बाद से पुजारा को टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था। वहीं अभी वह रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में सौराष्ट्र की टीम से खेल रहे हैं, जिसमें उनका बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है। ब्रॉड ने अपने ट्वीट में लिखा कि कोहली के अनुभव और विश्व स्तरीय प्रतिभा की कमी के कारण क्या पुजारा को भारत की बल्लेबाजी लाइन अप में वापस लाने का काम होगा? या उनका अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो गया है? ऐसा लगता है कि वह टीम में कुछ निरंतरता ला सकते थे।

रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में पुजारा ने 58 के औसत से बनाए रन

चेतेश्वर पुजारा का रणजी ट्रॉफी 2024 के सीजन में बल्ले से प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 12 पारियों में 58.12 के औसत से 783 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से तीन शतक और 2 अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली है, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 243 रनों का रहा है। बता दें कि पुजारा की जगह पर टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने नंबर-3 की पोजीशन पर शुभमन गिल को पिछले साल वेस्टइंडीज के दौरे पर खेली गई टेस्ट सीरीज से खिलाया है।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: रांची टेस्ट में बारिश बिगाड़ेगी तीसरे दिन का खेल? मौसम को लेकर सामने आया ये बड़ा अपडेट

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बीच BCCI ने दी बुरी खबर, इस खास शख्स का हुआ निधन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement