Saturday, May 04, 2024
Advertisement

ICC World Cup 2023: रचिन रवींद्र के शतक ने बिगाड़ा सभी का खेल, रोहित-विराट को हुआ भारी नुकसान

Rachin Ravindra: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रचिन रवींद्र बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन शतक लगाया, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 29, 2023 11:26 IST
Rachin Ravindra And Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rachin Ravindra And Virat Kohli

ICC ODI World Cup 2023: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को पांच रनों से हरा दिया। इस मैच में न्यूजीलैंड की तरफ से रचिन रवींद्र ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने बेहतरीन शतक लगाया। लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। बेहतरीन पारी खेलते ही उन्होंने कई रिकॉर्ड्स बना दिए। उन्होंने अपनी धमाकेदार बैटिंग से सभी का दिल जीता है। 

रचिन रवींद्र ने किया ये कमाल 

रचिन रवींद्र ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 89 गेंदों में 116 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 5 छक्के शामिल थे। रचिन ने धमाकेदार अंदाज में बैटिंग की और कई अच्छे स्ट्रोक लगाए। उन्होंने सिर्फ 77 गेंदों में ही शतक जड़ दिया। वह न्यूजीलैंड की तरफ से वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले भी सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड उन्हीं के नाम था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सिर्फ 77 गेंदों में शतक लगा दिया था। 

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक जड़ने वाले न्यूजीलैंड के खिलाड़ी: 

रचिन रवींद्र- 77 गेंद 

रचिन रवींद्र- 82 गेंद 
डेवोन कॉन्वे- 83 गेंद 
मार्टिन गुप्टिल- 88 गेंद 

शानदार फॉर्म में हैं रचिन रवींद्र 

रचिन रवींद्र बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 6 मैचों में 406 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन पारी खेलते ही वह वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली पांचवें नंबर पर खिसक गए हैं। वहीं रोहित शर्मा आठवें नंबर पर पहंच गए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों को नुकसान है। रचिन के ऊपर आने से डेरिल मिचेल और मोहम्मद रिजवान नीचे आ गए हैं। विराट-रोहित अगर आज इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच में बड़ी पारियां खेलते हैं तो फिर से ऊपर आ सकते हैं। 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट: 

क्विंटन डी कॉक- 431 रन
डेविड वॉर्नर- 413 रन
रचिन रवींद्र- 406 रन
एडेन मार्करम- 356 रन
विराट कोहली- 354 रन
मोहम्मद रिजवान- 333 रन
डेरिल मिचेल- 322 रन
रोहित शर्मा- 311 रन
हेनरिक क्लासेन- 300 रन

यह भी पढ़ें: 

वर्ल्ड कप के इतिहास का पहला मैच खेलने वाली टीमों के बीच आज होगी जंग, जानें कौन किस पर भारी?

टीम इंडिया की प्लेइंग 11 पर बड़ा अपडेट, पांड्या की जगह लेगा ये स्टार खिलाड़ी!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement