Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

रहाणे और पुजारा एक बार फिर फ्लॉप, चिराग के शतक से सौराष्ट्र के चार विकेट पर 325 रन

सौराष्ट्र के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का खराब फॉर्म जारी रहा। गुरूवार को रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप डी मैच में केवल छह गेंद का सामना करने के बाद पुजारा आउट हो गये।  

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 24, 2022 20:27 IST
File photo of Ajinkya Rahane.- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES File photo of Ajinkya Rahane.

भारतीय टीम से बाहर चल रहे सौराष्ट्र के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का खराब फॉर्म जारी रहा। गुरूवार को रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप डी मैच में केवल छह गेंद का सामना करने के बाद पुजारा आउट हो गये। वह केवल छह गेंद ही खेल सके जिसमें उन्होंने दो बार गेंद सीमारेखा के पार कराकर आठ रन जोड़े। वह देबब्रत प्रधान की गेंद पर आउट हो गये।  लेकिन चिराग जानी के नाबाद शतक और दो बल्लेबाजों के अर्धशतकों से ओडिशा के खिलाफ टीम पहले दिन स्टंप तक चार विकेट पर 325 रन बनाने में सफल रही। 

Ranji Trophy 2022: विराट के शतक के बावजूद दिल्ली ने झारखंड को 251 रन पर समेटा

टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करने वाली सौराष्ट्र के लिये सलामी बल्लेबाज हार्विक देसाई (38) और स्नेल पटेल (24) ने अच्छी शुरूआत करायी लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके।  चिराग एक छोर पर डटे रहे, उन्होंने अभी तक नाबाद 125 रन की पारी में 16 चौके और चार छक्के जड़ दिये हैं। शेल्डन जैक्सन ने फिर चिराग का अच्छा साथ निभाया। उन्होंने 112 गेंद में 12 चौके और तीन छक्के की मदद से 75 रन की पारी खेली। उनके आउट होने के बाद अर्पित वसावडा ने इसी जिम्मेदारी से खेलते हुए स्टंप तक नाबाद 51 रन बना लिये थे जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल थे।

 ग्रुप के एक अन्य मैच में मुंबई की टीम गोवा के लक्ष्य गर्ग और अमित यादव की गेंदबाजी के आगे पहली पारी में 163 रन पर सिमट गयी। लक्ष्य गर्ग ने 46 रन देकर छह और अमित ने 47 रन देकर चार विकेट झटके। मुंबई के लिये केवल पांच बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सके जिसमें सरफराज खान ने 63 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। तनुष कोटियान ने 30 रन का योगदान दिया। वहीं भारतीय टीम से बाहर चल रहे एक अन्य अनुभवी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे खाता भी नहीं खोल सके और तीन गेंद खेलने के बाद आउट हो गये। गोवा ने दिन का खेल खत्म होने तक सलामी बल्लेबाज अमोघ सुनील देसाई के नाबाद 51 और सुयश प्रभुदेसाई के 40 रन की मदद से दो विकेट पर 114 रन बना लिये थे। इससे टीम पहली पारी में मुंबई से केवल 49 रन से पिछड़ रही है। सुनील देसाई के साथ कप्तान स्नेहल कौथांकर 16 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement