IND vs IRE: आईपीएल में गुजरात को बनाया चैंपियन, टीम इंडिया में चयन नहीं होने पर हुए भावुक

गुजरात टाइटन्स को पहले सीजन में ही चैंपियन बनाने में बड़ा रोल निभाने वाले राहुल तेवतिया को आयरलैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम में मौका नहीं दिया गया।इस तरह से दरकिनार किए जाने से तेवतिया निराश हैं।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: June 16, 2022 16:52 IST
Rahul Tewatia - India TV Hindi
Image Source : BCCI Rahul Tewatia 

Highlights

  • टीम इंडिया में चयन नहीं होने पर छलका तेवतिया का दर्द
  • तेवतिया ने सोशल मीडिया पर लिखा- 'उम्मीदें दर्द देती हैं'
  • आईपीएल 2022 में तेवतिया ने किया था बढ़िया प्रदर्शन

बीसीसीआई ने आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया। भारतीय बोर्ड के चयनकर्ताओं ने आईपीएल में गुजरात टाइटन्स को चैंपियन बनाने वाले कप्तान हार्दिक पांड्या को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान बना दिया। आयरलैंड दौरे पर जाने वाली 17 सदस्यीय टीम में राहुल त्रिपाठी को भी मौका मिला, सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन की वापसी भी हो गई, लेकिन गुजरात टाइटन्स को पहले सीजन में ही चैंपियन बनाने में बड़ा रोल निभाने वाले राहुल तेवतिया को सेलेक्ट नहीं किया गया। चयनकर्ताओं द्वारा इस तरह से दरकिनार किए जाने पर तेवतिया निराश हैं।

टीम इंडिया में चयन नहीं होने पर छलका तेवतिया का दर्द

तेवतिया ने अपने दर्द को बयां करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया है। उन्होंने अंग्रेजी के सिर्फ दो शब्दों में अपने दुख का इजहार किया है। तेवतिया ने ट्विटर पर लिखा, ‘Expectations hurts’ यानी 'उम्मीदें दर्द देती हैं।' तेवतिया ने आईपीएल 2022 में गुजरात के लिए फिनिशर की भूमिका में विस्फोटक प्रदर्शन किया था। उन्होंने 16 मैचों में 147.62 की स्ट्राइक रेट से 217 रन बनाए थे। पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में तेवतिया ने आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई थी। सीजन के दो मैचों में बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अकेले अपने दम पर गुजरात को हारी हुई बाजी जितवाई थी। ऐसे में, टीम इंडिया में मौका नहीं मिलने से उन्हें होने वाली निराशा को समझा जा सकता है।

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड