आखिरकार राहुल त्रिपाठा को मिला इनाम, आलोचनाओं के बाद जागे चयनकर्ता, भारतीय टीम में किया शामिल

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सेलेक्टर्स ने आयरलैंड टूर के लिए राहुल त्रिपाठी को पहली बार टीम इंडिया की टी20 इंटरनेशनल टीम में चुना है। आयरलैंड टूर के लिए घोषित दल में राहुल त्रिपाठी को मौका दिया जाना उनके तमाम फैंस के लिए किसी गुड न्यूज से कम नहीं है। 

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 15, 2022 21:50 IST
Rahul Tripathi got Maiden Team India Call  - India TV Hindi
Image Source : IPL Rahul Tripathi got Maiden Team India Call  

Highlights

  • राहुल त्रिपाठी को आयरलैंड दौरे पर मिला मौका
  • राहुल त्रिपाठी पहली बार भारतीय टी20 टीम में हुए शामिल
  • आयरलैंड दौरे पर भारत को खेलना है दो टी20 मैच

बीसीसीआई सेलेक्टर्स ने आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। यूं तो 17 सदस्यों वाली इस टीम को नया कप्तान दिया गया है। टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी गई है, लेकिन इस दल में जिस खिलाड़ी का नाम सबके लिए एक ‘फील गुड फैक्टर’ के तौर पर सामने आया, वह हैं राहुल त्रिपाठी।

राहुल त्रिपाठी को मिला टीम इंडिया से पहला कॉल

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सेलेक्टर्स ने आयरलैंड टूर के लिए राहुल त्रिपाठी को पहली बार टीम इंडिया की टी20 इंटरनेशनल टीम में चुना है। आयरलैंड टूर के लिए घोषित दल में राहुल त्रिपाठी को मौका दिया जाना उनके तमाम फैंस के लिए किसी गुड न्यूज से कम नहीं है। त्रिपाठी ने 2022 आईपीएल में 158.23 की औसत से 413 रन बनाए थे, जिसमें तीन अर्धशतकीय पारियां शामिल थीं। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। ऐसे में, साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में त्रिपाठी को नजरअंदाज किए जाने पर क्रिकेट जगत ने निराशा जाहिर की थी। हालांकि, टीम में शामिल किए जाने को देर आए दुरुस्त आए या फिर सेलेक्टर्स का ‘भूल सुधार’ भी कहा जा सकता है, लेकिन, सच तो यही है कि उन्हें आईपीएल के शानदार प्रदर्शन का इनाम पहले मिला होता तो बेहतर होता।

त्रिपाठी के चयन से फैंस में उत्सव का माहौल

आयरलैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम में राहुल त्रिपाठी का नाम देखने के बाद उनके तमाम फैंस अलग-अलग सोशल मीडिया पर मानो जश्न मना रहे हैं। फैंस इतने जोश में हैं कि राहुल त्रिपाठी लगातार तमाम प्लेटफॉर्म पर ट्रेंड कर रहे हैं।

राहुल त्रिपाठी आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले अनकैप्ड प्लेयर हैं। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में अब तक 1798 रन बनाए हैं, जो किसी भी घरेलू क्रिकेटर के लिए आईपीएल के इतिहास में सर्वाधिक रन है। तस्वीर साफ है, मौजूदा परिस्थिति में, जब विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे बड़े नाम इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं, तब खेल के सबसे छोटे फॉर्मेंट में टॉप ऑर्डर में त्रिपाठी से बेहतर विकल्प शायद नहीं ढूंढा जा सकता।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड