Friday, May 17, 2024
Advertisement

CSK के खिलाफ टॉस होते ही राजस्थान रॉयल्स ने किया कमाल, IPL के इतिहास में बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

CSK vs RR: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस होते ही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: April 27, 2023 19:59 IST
CSK vs RR - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM CSK vs RR

CSK vs RR: IPL 2023 का 37वां मैच राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में टॉस के साथ ही राजस्थान रॉयल्स के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। 

राजस्थान रॉयल्स ने किया कमाल 

राजस्थान रॉयल्स ने का आईपीएल में ये 200वां मैच में है। वह आईपीएल में 200 से ज्यादा मैच खेलने वाली सांतवीं टीम बनी है। आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के नाम है। मुंबई ने आईपीएल में 238 मैच खेले हैं। दूसरे नंबर पर आरसीबी की टीम है। आरसीबी की टीम ने आईपीएल में 235 मैच खेले हैं। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस के वक्त कहा कि वह अपनी ताकत पर टिके रहना पसंद करते हैं। राजस्थान के लिए 200वां मैच है। राजस्थान रॉयल्स के लिए 10 साल तक खेलना अच्छा लग रहा है। 

आईपीएल में 200 से ज्यादा मैच खेलने वाली टीम: 

मुंबई इंडियंस- 238 मैच

आरसीबी- 235 मैच 
दिल्ली कैपिटल्स- 231 मैच 
कोलकाता नाइट राइडर्स- 231 मैच 
पंजाब किंग्स- 225 मैच 
चेन्नई सुपर किंग्स-216 मैच
राजस्थान रॉयल्स-200 मैच 

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने साल 2008 में शेन वॉर्न की कप्तानी में आईपीएल खिताब जीता था। 199 मैचों में से राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 98 मुकाबले जीते हैं। वहीं, 96 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 3 मैच टाई हुए हैं और 2 मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकला है। 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान), शिमरोन हेटमेयर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, एडम जम्पा, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल। 

चेन्नई सुपर किंग्स: रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (w/c), मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, महेश तीक्षणा, आकाश सिंह। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement