Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में बड़ा उलटफेर, रमीज राजा की कुर्सी गई, जानिए कौन बना नया पीसीबी चीफ

पाकिस्तानी क्रिकेट में इस वक्त हाहाकार मचा हुआ है। पता चला है कि पीसीबी चीफ रमीज राजा को पद से बर्खास्त कर दिया गया है। साथ ही उनकी जगह बोर्ड का नया अध्यक्ष कौन होगा, इसका भी ऐलान हो गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: December 21, 2022 17:09 IST
Rameez Raja- India TV Hindi
Image Source : PTI Rameez Raja

PCB Rameez Raja sacked : पाकिस्तान क्रिकेट में इस वक्त बड़ा भूचाल आया हुआ है। पाकिस्तानी टीम को पहले एशिया कप 2022 के फाइनल में श्रीलंका ने हराया। इसके बाद टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान को इंग्लैंड ने चारोखाने चित्त कर दिया। इसके बाद जब हाल ही में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई, उसमें भी पाकिस्तानी टीम का पूरी तरह से सूपड़ा साफ हो गया। ऐसा पहली बार हुआ कि पाकिस्तानी टीम अपनी जमीन पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के सारे मैच हार गई हो। इसके बाद पाकिस्तान में बड़े बदलाव की आहट पहले से ही आ रही थी। लेकिन अब पता चला है कि पहली गाज पीसीबी यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा पर ही गिरी है। खबर है कि राजा को पीसीबी चीफ के पद से हटा दिया गया है। इतना ही नहीं खबरें तो ये भी आ रही हैं कि नए पीसीबी चीफ का ऐलान भी कर दिया गया है। 

रमीज राजा की जगह नजम सेठी हो सकते हैं पीसीबी चीफ 

मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया जा रहा है कि रमीज राजा को पीसीबी अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया है। जियो न्यूज के हवाले से खबर सामने आई है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पूर्व पत्रकार नजम सेठी को पीसीबी का नया चीफ बना दिया है। बताया जाता है कि मौजूदा सरकार ने रमीज राजा को बर्खास्त करने के फैसले को मंजूरी दे दी है। इस बीच खबर है कि रमीज राजा ने पीसीबी के कर्मचारियों को ये बताने के लिए बुलाया था कि उन्हें काम जारी रखने के लिए हरी झंडी भी दे दी गई है। राजा ने पीसीबी के कर्मचारियों से कहा था कि उनसे कहा गया है कि पीसीबी के चेयरमैन पद पर वे काम करते रहें। 

रमीज राजा बयानबाजी के लिए चर्चा में रहे
रमीज राजा पिछले कुछ समय से लगातार सुर्खियों में बने हुए थे। वे लगातार इस तरह की बातें कर रहे थे कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम वन डे विश्व कप 2023 के लिए भारत के दौरे पर नहीं जाएगी। उनके ये बयान इसके बाद आए जब बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एजीएम के दौरान कहा था कि एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान के दौरे पर नहीं जाएगी, क्योंकि वहां के हालात ठीक नहीं हैं। इसके बाद लगातार रमीज राजा बयानबाजी कर रहे थे। लेकिन अब उन्हें पद से ही हटा दिया गया है। देखना होगा कि पीसीबी के नए चीफ नजम सेठी इस पूरे मामले को लेकर क्या बयान देते हैं। हालांकि आपको बता दें कि इससे पहलेे भी सेठी इस पद पर रह चुके हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement