Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Ranji Trophy 2022: यशस्वी जायसवाल ने किया कमाल; पहले 54 गेंदों पर खोला खाता, फिर जड़ दिया लगातार तीसरा शतक

यशस्वी जायसवाल ने रणजी ट्रॉफी नॉकआउट स्टेज की अपनी चौथी पारी में तीसरा शतक जड़ दिया है। सेमीफाइनल मुकाबले की दोनों पारियों में उन्होंने सेंचुरी लगाई।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 17, 2022 15:45 IST
यशस्वी जायसवाल ने...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER यशस्वी जायसवाल ने रणजी ट्रॉफी 2022 नॉक आउट चरण में लगाया लगातार तीसरा शतक

Highlights

  • यशस्वी जायसवाल ने भारतीय टीम में सेलेक्शन के लिए ठोकी दावेदारी
  • क्वार्टरफाइनल की दूसरी पारी के बाद सेमीफाइनल मैच की दोनों पारियों में जड़ा शतक
  • यशस्वी जायसवाल ने खेली 181 रनों की शानदार पारी

मुंबई के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने रणजी ट्रॉफी 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में कमाल करते हुए दोनों पारियों में शतक जड़ दिया। दूसरी पारी में यशस्वी ने 54 गेंदों पर अपना खाता खोला था और इसके लिए वह काफी चर्चा में रहे थे। इसके बाद उन्होंने शतक भी जड़ दिया और इस मैच में यह उनका दूसरा और लगातार तीसरा शतक था। इससे पहले उन्होंने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उत्तराखंड के खिलाफ भी दूसरी पारी में 103 रन बनाए थे। मुंबई के लिए वह एक रणजी मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले 9वें बल्लेबाज बने।

यशस्वी ने टीम के दूसरे शतकवीर अरमान जाफर (127) के साथ दूसरी पारी में दूसरे विकेट के लिए 286 रनों की पार्टनरशिप की। दोनों खिलाड़ियों की शानदार पारियों की बदौलत मुंबई ने इस मुकाबले पर अपनी पकड़ को और ज्यादा मजबूत कर लिया है। इस मैच में पहले खेलते हुए मुंबई की टीम 393 पर ऑलआउट हो गई थी। जवाब में उत्तर प्रदेश की पूरी टीम महज 180 रनों पर सिमट गई। इसके बाद दूसरी पारी में यशस्वी और जाफर ने मुंबई को विशाल बढ़त तक पहुंचाया। 

54 गेंदों पर खोला था खाता

यशस्वी जायसवाल ने अपनी इस पारी में संयम के साथ बल्लेबाजी की है। गुरुवार को मैच के तीसरे दिन उन्होंने अपनी पारी की 54वीं गेंद पर अपना खाता खोला था। उनका खाता खुलने के बाद टीम ड्रेसिंग रूम से उनकी हौसलाफजाई हुई थी जिसे उन्होंने बल्ला उठाकर स्वीकार किया था। अमूमन फिफ्टी या सेंचुरी के बाद बल्लेबाज ऐसा करता है लेकिन 54वीं गेंद पर खाता खोलने के बाद ऐसा करके यशस्वी सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगे थे। लेकिन इस बात से परे यह है कि यह सिर्फ उनका इस रणजी सीजन में सिर्फ दूसरा मैच है और वह चार में तीन पारियों में शतक लगा चुके हैं।

टीम इंडिया के खटखटाए दरवाजे

यशस्वी जायसवाल ने IPL 2022 के कुछ शुरुआती मुकाबलों में खराब प्रदर्शन के बाद टूर्नामेंट के आखिरी कुछ मैचों में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 10 मैचों की 10 पारियों में 258 रन बनाए थे जिसमें दो अर्धशतक भी शामिल थे। वहीं अब रणजी में उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन को और आगे बढ़ाया है। जिससे यह स्पष्ट है कि उन्होंने टीम इंडिय का दरवाजा खटखटा दिया है। निश्चित ही बाएं हाथ के इस युवा ओपनर पर सेलेक्टर्स की पैनी नजर होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement