Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Ranji Trophy 2024: मुंबई को मिली लगातार तीसरी जीत, अब्दुल समद ने जम्मू-कश्मीर के लिए खेली मैच विनिंग पारी

Ranji Trophy: रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में मुंबई का लगातार शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है, जिसमें उन्होंने केरल के खिलाफ मैच को 232 रनों से अपने नाम किया। वहीं जम्मू-कश्मीर ने भी अब्दुल समद की मैच विनिंग पारी के दम पर इस सीजन की पहली जीत दर्ज की।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 23, 2024 9:21 IST
Mumbai Ranji Team- India TV Hindi
Image Source : PTI मुंबई रणजी टीम

रणजी ट्रॉफी 2024 के सत्र में मुंबई की टीम ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में केरल के खिलाफ एलीट ग्रुप-बी मुकाबले में 232 रनों से जीत हासिल की। ये मुंबई की इस सीजन में लगातार तीसरी जीत है और अगले दौर के लिए अब उन्होंने अपनी जगह को लगभग पक्का कर लिया है। मुंबई की टीम अपने ग्रुप में इस समय 20 अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज है। वहीं दूसरी तरफ एलीट ग्रुप-डी में ओडिशा और जम्मू-कश्मीर के बीच खेले गए मुकाबले में अब्दुल समद की शानदार मैच विनिंग नाबाद पारी के दम पर जम्मू-कश्मीर ने इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की।

शम्स मुलानी और तनुष कोटियान की गेंदबाजी ने दिलाई मुंबई को बड़ी जीत

मुंबई और केरल के बीच मुकाबले को लेकर बात की जाए तो मैच की चौथी पारी में संजू सैमसन की कप्तानी में खेलने उतरी केरल की टीम को चौथी पारी में जीत हासिल करने के लिए 327 रनों का पीछा करना था, लेकिन टीम सिर्फ 94 रन बनाकर सिमट गई। मुंबई की टीम के लिए इस पारी में शम्स मुलानी ने गेंद से कमाल दिखाते हुए 5 विकेट अपने नाम किए। वहीं इस पूरे मैच में मुलानी ने 6 विकेट हासिल किए। इसके अलावा तनुष कोटियान ने भी मैच में कुल 3 विकेट अपने नाम किए। मुंबई के लिए इस मैच में बल्ले से भूपेन लालवानी ने बल्ले से अहम भूमिका अदा की जिन्होंने पहली पारी में जहां 50 तो वहीं दूसरी पारी में 88 रनों की पारी खेली। मुंबई की टीम को अब अपने ग्रुप का अगला मुकाबला 26 जनवरी से उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेलना है।

अब्दुल समद की पारी ने दिलाई जम्मू-कश्मीर को 2 विकेट से रोमांचक जीत

ग्रुप-डी में ओडिशा और जम्मू-कश्मीर के बीच खेला गया मुकाबला काफी रोमांचक तरीके से खत्म हुआ। इस मैच की चौथी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी जम्मू और कश्मीर की टीम को ओडिशा ने 149 रनों का लक्ष्य दिया था, इसके बाद उन्होंने 105 के स्कोर तक अपने 5 विकेट गंवा दिए थे। यहां से अब्दुल समद ने एक छोर से पारी को संभालते हुए टीम को जीत की लेकर जानें का काम किया। समद के बल्ले से 66 रनों की नाबाद पारी देखने को मिली और वह इस मुकाबले में 2 विकेट से अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल रहे।

ये भी पढ़ें

इंग्लैंड टीम की टेस्ट क्रिकेट में इस रणनीति से खुश हैं जसप्रीत बुमराह, कहा - इससे मुझे...

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ इतिहास रच सकते हैं अश्विन, 100 विकेट से सिर्फ इतने दूर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement