Thursday, May 02, 2024
Advertisement

इंग्लैंड टीम की टेस्ट क्रिकेट में इस रणनीति से खुश हैं जसप्रीत बुमराह, कहा - इससे मुझे...

India vs England: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट में खेलने की नई रणनीति की तारीफ की है, जिसमें वह आक्रामक तरीके से खेलते हुए दिखाई दिए हैं और उसमें वह काफी सफल भी हुए हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: January 23, 2024 8:21 IST
Jasprit Bumrah And Joe Root- India TV Hindi
Image Source : GETTY जसप्रीत बुमराह और जो रूट

इंग्लैंड की टीम को भारत के खिलाफ 25 जनवरी से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण के नजरिए से दोनों टीमों के लिए ये सीरीज काफी अहम रहने वाली है। वहीं बेन स्टोक्स ने जबसे इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी संभाली उसके बाद से टीम के खेलने का तरीका काफी अलग देखने को मिला है, जिसमें आक्रमक क्रिकेट इंग्लिश टीम खेलते हुए दिखाई दी है, जिसे बैजबॉल अप्रोच के नाम से भी क्रिकेट जगत में पहचाना जाता है। अब इंग्लैंड टीम की खेलने की इस रणनीति पर भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होंने बताया कि इंग्लैंड ने सभी को ये बताया कि टेस्ट क्रिकेट को अलग तरह से कैसे खेला जा सकता है।

उनके खेलने की इस रणनीति से मुझे भी फायदा होगा

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड टीम की टेस्ट क्रिकेट में आक्रामक खेलने की रणनीति को लेकर द गार्डियन को दिए अपने बयान में कहा कि वह जिस तरह से खेल रहे हैं उसमें अब तक काफी सफल रहे हैं। इससे वर्ल्ड क्रिकेट में टेस्ट फॉर्मेट में एक अलग तरह से खेलने का नजरिया मिला है। एक गेंदबाज के तौर पर यदि मैं इसे देखूं तो ये मुझे खेल में हर समय बनाए रखता है। अगर वे इसी तरह से खेलते हैं, तो इससे मुझे वह थकाएंगे नहीं, मुझे काफी विकेट मिलने के अवसर हर समय मौजूद रहेंगे। मैं हमेशा इस तरह से सोचता हूं कि मैं किस तरह से इन चीजों का लाभ अपने लिए उठा सकता हूं। उन्हें इसके लिए बधाई देनी चाहिए क्योंकि गेंदबाज के तौर पर आप खेल में है।

टेस्ट में किस्मत नहीं, जो टीम बेहतर खेलती वह जीतती

अपने बयान में जसप्रीत बुमराह ने आगे कहा कि मुझे नहीं पता युवा खिलाड़ी इस रणनीति को किस नजरिए से देखते हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट इतने लंबे समय से है और ऐसे में वह आगे भी जारी रहने वाला है। टेस्ट क्रिकेट में किस्मत नहीं होती, जो टीम पूरे मैच के दौरान बेहतर खेलती है उसे ही अंत में जीत मिलती है क्योंकि आप किस्मत से 20 विकेट नहीं ले सकते हैं। मैं व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलने में अधिक खुश नहीं था, क्योंकि मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट हमेशा पहले स्थान पर रहने वाला है।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: विराट के बाद अब ये खिलाड़ी भी पहले टेस्ट से होगा बाहर? सामने आया चौंकाने वाला अपडेट

इस खिलाड़ी को 7 महीने बाद मिल सकता है प्लेइंग इलेवन में मौका, धमाकेदार पारी से वापसी से उम्मीद

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement