Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ranji Trophy 2024: मुंबई के गेंदबाजों ने दिखाया पहले दिन दम, मध्य प्रदेश ने भी समेटी विदर्भ की पारी

Ranji Trophy 2024: रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में सेमीफाइनल मैचों का आगाज आज से होगा, जिसके पहले दिन के खेल में मुंबई और मध्य प्रदेश की टीम ने अपने-अपने मुकाबलों में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। मुंबई ने तमिलनाडु टीम की पहली पारी को सिर्फ 146 रनों के स्कोर पर समेट दिया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 02, 2024 20:04 IST
Mumbai vs Tamil Nadu- India TV Hindi
Image Source : PTI मुंबई बनाम तमिलनाडु

रणजी ट्रॉफी 2024 में आज से सेमीफाइनल मैचों का आगाज हो गया है, जिसमें एक मुकाबला मुंबई और तमिलनाडु के बीच जबकि दूसरा मैच मध्य प्रदेश और विदर्भ की टीम के बीच खेला जा रहा है। इन दोनों ही मैचों के पहले दिन गेंदबाजों का कमाल देखने को मिला, जिसमें मुंबई की टीम ने तमिलनाडु की पहली पारी को जहां 146 के स्कोर पर समेट दिया था इसके बाद दिन का खेल खत्म होने पर उन्होंने अपने 2 विकेट 45 के स्कोर तक गंवा दिए थे। वहीं मध्य प्रदेश ने विदर्भ के खिलाफ अपने मुकाबले के पहले दिन उनकी पारी को 170 रनों के स्कोर पर समेट दिया जिसमें आवेश खान ने 4 विकेट लेते हुए अहम भूमिका अदा की। इसके बाद पहले दिन का खेल खत्म होने तक मध्य प्रदेश ने 1 विकेट के नुकसान पर 47 रन बना लिए थे।

तुषार और शार्दुल की गेंदबाजी ने दिखाया कमाल

तमिलनाडु की टीम ने मुंबई के खिलाफ अपने सेमीफाइनल मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। तमिलनाडु ने शून्य के स्कोर पर अपना पहला विकेट साई सुदर्शन के रूप में गंवा दिया, इसके बाद 17 के स्कोर तक टीम के 4 विकेट गिर गए थे। यहां से तमिलनाडु की पारी में लगातार अंतराल में विकेट गिरने का सिलसिला देखने को मिला विजय शंकर और वाशिंगटन सुंदर ने जरूर इसे संभालने का प्रयास किया लेकिन विजय जहां 44 तो वहीं सुंदर 43 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। तमिलनाडु की पहली पारी इस मुकाबले में 146 रनों के स्कोर पर जाकर सिमटी। वहीं मुंबई की तरफ से गेंदबाजी में तुषार देशपांडे ने जहां 3 विकेट हासिल किए तो वहीं शार्दुल ठाकुर, मुशीर खान और तनुष कोटियन ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक मुंबई की टीम ने भी अपने 2 विकेट 45 के स्कोर तक गंवा दिए थे, जिसमें पृथ्वी शॉ 5 जबकि भूपेन लालवानी 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे।

आवेश खान ने गेंद से दिखाया कमाल, विदर्भ की पारी हुई ढेर

मध्य प्रदेश और विदर्भ के बीच रणजी ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर बात की जाए तो उसमें विदर्भ टीम की पहली पारी सिर्फ 170 रनों के स्कोर पर सिमट गई। विदर्भ की तरफ से करुण नायर ने जरूर 63 रनों की पारी खेली लेकिन इसके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज खास प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सका। मध्य प्रदेश की तरफ से गेंदबाजी में आवेश खान का कमाल देखने को मिला जिन्होंने 15 ओवरों में 49 रन देने के साथ 2 विकेट हासिल किए, इसके अलावा कुलवंत खजूरलिया और वेंकटेश अय्यर ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए। वहीं अनुभव अग्रवाल और कुमार कार्तिकेय भी 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे। दिन का खेल खत्म होने पर मध्य प्रदेश ने अपनी पहली पारी में 47 रन बना लिए थे, जिसमें उन्होंने यश दुबे के रूर में एक मात्र विकेट गंवाया था।

ये भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ने फिर दोहराई वही हरकत, बीच मैच बल्ले से हटाया गया ये स्टिकर

IPL 2024 से पहले अब ये दिग्गज बना लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा, टीम ने किया बड़ा ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement