Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राशिद खान ने रचा नया कीर्तिमान, आईपीएल से पहले मचाया गदर, गुजरात टाइटंस खुश

अफगानिस्तान के राशिद खान ने सर्जरी के बाद एक बार फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है। इसके साथ ही उन्होंने नया रिकॉर्ड बना दिया है। आईपीएल में वे गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 18, 2024 15:53 IST
rashid khan - India TV Hindi
Image Source : GETTY राशिद खान ने रचा नया कीर्तिमान, आईपीएल से पहले मचाया गदर, गुजरात टाइटंस खुश

Rashid Khan IPL 2024 : आईपीएल 2024 के लिए भारत के खिलाड़ी तो अपनी अपनी टीमों के साथ जुड़ ही गए हैं। कुछ बचे हैं, वो भी एक से दो दिन के भीतर टीम कैंप में पहुंच जाएंगे। इस बीच विदेशी खिलाड़ियों का आना भी शुरू हो गया है। हालांकि अफगानिस्तान की टीम आयरलैंड के साथ टी20 सीरीज खेल रही है, जिसका आखिरी मैच आज है। इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ी भी आना शुरू हो जाएंगे। अब अफगानिस्तान के कप्तान और आईपीएल में गुजरात टाइटंस से खेलने वाले राशिद खान ने नया कीर्तिमान बना दिया है। उन्होंने श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को पीछे कर दिया है। 

सर्जरी के बाद राशिद ने की है मैदान पर वापसी 

राशिद खान पिछले दिनों चोटिल होने के कारण क्रिकेट के मैदान से दूर थे। उनकी बैक सर्जरी हुई थी, इसलिए वे क्रिकेट नहीं खेल रहे थे। लेकिन इस बात की पूरी संभावना थी कि आईपीएल से पहले वे फिट होकर वापसी कर जाएंगे। इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की। इतना ही उन्होंने अपनी टीम की कप्तानी भी की। अब सीरीज के आखिरी मैच में भी उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया। इसके साथ ही वे लसिथ ​मलिंगा से आगे निकल गए हैं। 

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बोल्ड आउट करने वाले गेंदबाज बने राशिद

दरअसल टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को बोल्ड आउट करने वाले गेंदबाज अब तक लसिथ मलिंगा थे। उन्होंने 43 विकेट सामने वाले बल्लेबाज को बोल्ड कर लिए थे। लेकिन अब राशिद खान ने बोल्ड करते हुए 45 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके बाद नंबर आता है बिलाल का, उन्होंने भी 43 विकेट बोल्ड करते हुए अपने खाते में जोड़े हैं। वे यूगांडा के लिए खेलते हैं। उनके बाद शाहिद अफरीदी ने अपने टी20 करियर में 39 विकेट बोल्ड करते हुए लिए थे। वानिंदु हसरंगा अब तक 34 विकेट बोल्ड करके टी20 इंटरनेशनल में ले चुके हैं। लेकिन अब राशिद खान का नंबर सबसे आगे का हो गया है। 

गुजरात टाइटंस के उपकप्तान हैं राशिद खान 

आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने अब तक जो दो मैच खेले हैं, उसमें कुल सात विकेट चटका चुके हैं। पहले मैच में उन्होंने 19 रन देकर तीन और दूसरे में 14 रन देकर चार खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। इससे निश्चित रूप से गुजरात टाइटंस के मैनेजमेंट की बांछे खिली हुई होंगी। क्योंकि अब से ठीक चार दिन बाद आईपीएल का आगाज हो जाएगा। गुजरात टाइटंस की कप्तानी इस बार शुभमन गिल कर रहे हैं और राशिद खान उपकप्तानी करते हुए नजर आएंगे। देखना होगा​ कि इस बार वे टीम के लिए कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

रोहित शर्मा को लेकर हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान, बोले- उनका हाथ....

IPL 2024 से पहले आया रिंकू सिंह का तूफान, फिल साल्ट ने खेली धाकड़ पारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement