Wednesday, July 24, 2024
Advertisement

भारतीय टीम के 23 साल के गेंदबाज ने किया बड़ा कमाल, ICC टी20 बॉलर्स रैंकिंग में लगा दी सीधे 8 स्थानों की छलांग

ICC Rankings: आईसीसी तरफ से 10 जुलाई को जारी की गई टी20 इंटरनेशनल की लेटेस्ट बॉलर्स रैंकिंग में जहां अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को नुकसान हुआ है तो वहीं जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा रवि बिश्नोई ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर लंबी छलांग लगाई है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 10, 2024 17:46 IST
Ravi Bishnoi And Dhruv Jurel- India TV Hindi
Image Source : AP रवि बिश्नोई ने आईसीसी टी20 बॉलर्स रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

ICC T20 Bowlers Rankings: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों को जहां आराम दिया गया तो वहीं युवा प्लेयर्स की टीम में वापसी देखने को मिली। इस सीरीज के पहले 2 मुकाबले होने के बाद आईसीसी की तरफ से 10 जुलाई को जारी की गई लेटेस्ट टी20 बॉलर्स रैंकिंग में 23 साल के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई की लंबी उड़ान देखने को मिली है। जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले 2 मैचों में रवि बिश्नोई ने कुल 6 विकेट हासिल किए, जिसके दम पर वह अपनी रैंकिंग में भी सुधार करने में कामयाब हुए। वहीं अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को इस बार रैंकिंग में नुकसान का सामना करना पड़ा है।

रवि बिश्नोई ने लगाई 8 स्थानों की छलांग

आईसीसी की लेटेस्ट टी20 बॉलर्स रैंकिंग में लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने 8 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है, जिसके बाद वह सीधे 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बिश्नोई के अब 627 रेटिंग प्वाइंट हो गए हैं। बिश्नोई ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 मैच में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग प्रदर्शन करते हुए 13 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे। वहीं इस लेटेस्ट रैंकिंग में अन्य भारतीय खिलाड़ियों को लेकर बात की जाए तो टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शानदार गेंदबाजी करने वाले अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की रैंकिंग में नुकसान देखने को मिला है, जिसमें अभर 2 स्थान नीचे जाकर 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं और उनके रेटिंग प्वाइंट 644 है। इसके अलावा कुलदीप यादव जो पहले टॉप-10 का हिस्सा थे वह अब 3 स्थान नीचे जाकर 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं और उनके 641 रेटिंग प्वाइंट हैं।

जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह को भी हुआ नुकसान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी आईसीसी की लेटेस्ट टी20 बॉलर्स रैंकिंग में 2 स्थान नीचे आकर 14वीं पोजीशन पर पहुंच गए हैं। वहीं अर्शदीप सिंह 5 स्थान अपनी पिछली रैंकिंग से नीचे जाकर 18वें नंबर पर आ गए हैं, जिसमें उनके 622 रेटिंग प्वाइंट हैं। इस रैंकिंग में इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद अभी भी पहले नंबर पर 718 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर काबिज हैं।

ये भी पढ़ें

शुभमन गिल ने कप्तान के रूप में लिया बड़ा फैसला, 6 महीने के बाद इन दो खिलाड़ियों की हुई प्लेइंग 11 में वापसी

ICC T20 Rankings: रुतुराज गायकवाड का ​बड़ा धमाका, सूर्यकुमार यादव ​फिर रह गए पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement