Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

रवि शास्त्री का बड़ा बयान, भारत की ऑलटाइम बेस्ट प्लेइंग 11 में कोहली या रोहित नहीं इस खिलाड़ी को टॉप पर चुना

रवि शास्त्री ने आईसीसी रिव्यू में एक चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने अपनी ऑलटाइम बेस्ट प्लेइंग 11 में कोहली या रोहित नहीं बल्कि एक अन्य खिलाड़ी को टॉप पर चुना है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: March 02, 2023 10:09 IST
रवि शास्त्री- India TV Hindi
Image Source : PTI रवि शास्त्री

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री अक्सर अपनी बेबाक बयानबाजी और अपने स्पष्ट विचारों के लिए जाने जाते हैं। ऐसा ही उन्होंने एक बार फिर से किया है। भारत के पूर्व कोच ने इस बार अपनी ऑलटाइम बेस्ट प्लेइंग 11 पर बात की है। खास बात यह है कि उन्होंने अपनी इस टीम के टॉप खिलाड़ी में जिसे चुना है वो ना ही विराट कोहली हैं और ना ही रोहित शर्मा। बल्कि उन्होंने एक अन्य खिलाड़ी को अपनी ऑलटाइम बेस्ट प्लेइंग 11 का टॉपर बताया है। शास्त्री ने आईसीसी रिव्यू में यह बड़ा बयान दिया। 

रवि शास्त्री ने कहा कि, रविचंद्रन अश्विन को भारत की ऑलटाइम बेस्ट प्लेइंग 11 में शामिल होने के लिए शीर्ष पर होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि, रविंद्र जडेजा भी ज्यादा पीछे नहीं हैं और वह भी अपने स्पिन जोड़ीदार के साथ शिखर पर जुड़ने की राह पर चल रहे हैं। आपको बता दें कि अश्विन और जडेजा विश्व क्रिकेट में सबसे खतरनाक स्पिन जोड़ी के तौर पर पिछले कुछ समय में सामने आए हैं। दोनों ने साथ मिलकर 45 टेस्ट में 21 की औसत से 462 विकेट झटके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भी पहले दो टेस्ट में दोनों ने मिलकर 40 में से 31 विकेट झटके थे। 

रवि शास्त्री ने दिया यह बयान

अश्विन ने अभी तक अपने 12 साल के इंटरनेशनल करियर में 463 टेस्ट विकेट झटके हैं और वह बुधवार को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन को पछाड़कर नंबर एक गेंदबाज बने थे। शास्त्री ने आईसीसी रिव्यू में इसके बाद कहा कि, मैं युगों की तुलना नहीं करता, लेकिन अश्विन का जो रिकॉर्ड है, विशेषकर भारतीय हालात में, वो उन्हें सर्वकालिक एकादश की टीम में शामिल करने के लिये प्रबल दावेदार बनाता है। भारत की परिस्थितियों में वह कुछ अलग ही होता है। मेरा मतलब है कि आपने बीते समय में कई महान स्पिनरों को देखा होगा। वह उन सबसे ऊपर है। और साथ ही वह महत्वपूर्ण चरण में रन बनाकर अंतर पैदा कर देता है। 

रविचंद्रन अश्विन और रवींद्ग जडेजा

Image Source : PTI
रविचंद्रन अश्विन और रवींद्ग जडेजा

शास्त्री ने साथ ही जडेजा के पिछले 18 महीने के प्रदर्शन पर भी जोर दिया और कहा कि वह उनसे भी प्रभावित हैं। उन्हें लगता है कि बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर भारत के सर्वकालिक एकादश में अश्विन के साथ टॉप पर जुड़ सकते हैं। शास्त्री ने कहा कि, वह (जडेजा) को अब वह श्रेय मिलना शुरू होगा जिसके वह हकदार हैं। इस पर कोई सवाल नहीं है। पिछले डेढ़ साल से वह बेहतरीन कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने अपनी क्षमता पर भरोसा कर लिया है। रवींद्र जडेजा ने जबसे घुटने की चोट के बाद वापसी की है वह शानदार फॉर्म में हैं। मौजूदा सीरीज के तीसरे टेस्ट की पहली पारी तक ही वह 20 से ज्यादा विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वहीं बल्ले से भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है।

यह भी पढ़ें:-

संजय मांजरेकर ने फिर रवींद्र जडेजा पर साधा निशाना, इंदौर टेस्ट के बीच बोले- यह बड़ा मुद्दा है...

टीम इंडिया के साथ 15 साल में चौथी बार हुआ ऐसा, इंदौर में बन गया अनचाहा रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement