Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs ENG: टेस्ट के महारिकॉर्ड से सिर्फ 3 विकेट दूर आर अश्विन, ऐसा करने वाले बनेंगे दूसरे भारतीय गेंदबाज

Ravichandran Ashwin: विशाखापत्तनम टेस्ट मैच का चौथा दिन भारतीय गेंदबाज आर अश्विन के लिए काफी खास रहने वाला है। वह अनिल कुंबले के एक खास क्लब में अपनी जगह बनाने के काफी करीब हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 05, 2024 9:27 IST
Ravichandran Ashwin- India TV Hindi
Image Source : GETTY टेस्ट के महारिकॉर्ड से सिर्फ 3 विकेट दूर आर अश्विन

IND vs ENG 2nd Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच का चौथा दिन काफी रोमांचक रहने वाला है। इंग्लैंड को ये मैच जीतने के लिए 332 रनों की जरूरत है। वहीं, टीम इंडिया को इस मैच में बाजी मारनी है तो उसे इंग्लैंड के 9 बल्लेबाजों का आउट करना होगा। दूसरी ओर सभी की नजर आर अश्विन पर भी रहने वाली हैं। वह एक महारिकॉर्ड के काफी करीब हैं। 

इतिहास रचने से सिर्फ 3 विकेट दूर आर अश्विन

रविचंद्रन अश्विन टीम इंडिया के लिए 97वां मैच खेल रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए अभी तक 183 पारियों में 497 विकेट अपने नाम किए हैं। अश्विन ने इस दौरान 34 बार जहां एक पारी में 5 विकेट लिए हैं, तो वहीं 8 बार एक मैच में 10 से अधिक विकेट अपने नाम किए हैं। आर अश्विन टेस्ट में 500 विकेट पूरे करने से अब केवल 3 विकेट दूर हैं।

अनिल कुंबले की बराबरी करने को मौका 

बता दें भारत के लिए अभी तक टेस्ट में 500 टेस्ट विकेट लेने का कारनामा एक ही गेंदबाज कर सका है। ये और कोई नहीं बल्कि अनिल कुंबले हैं। कुंबले ने भारत के लिए 619 टेस्ट विकेट लिए हैं। वहीं, क्रिकेट के इतिहास में कुल 8 गेंदबाज ही 500 टेस्ट विकेट का आंकड़ा छू सके हैं। मुथैया मुरलीधरन 800 विकेट के साथ टेस्ट विकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 

टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज 

मुथैया मुरलीधरन             800 विकेट

शेन वॉर्न                         708 विकेट
जेम्स एंडरसन                 695 विकेट
अनिल कुंबले                  619 विकेट
स्टुअर्ट ब्रॉड                    604 विकेट

विशाखापत्तनम टेस्ट में अश्विन का प्रदर्शन 

विशाखापत्तनम टेस्ट मैच की पहली पारी में आर अश्विन कुछ खास नहीं कर सके थे। अश्विन ने 12 ओवर गेंदबाजी की थी, लेकिन उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था। वहीं, दूसरी पारी में वह अभी तक 2 ओवर में 8 रन देकर 1 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। 

ये भी पढ़ें

24 साल के रचिन रविंद्र ने रचा इतिहास, खेली WTC 2023-25 की सबसे बड़ी पारी, इस खास लिस्ट में भी बनाई जगह

चाचा-भतीजे की जोड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में मचाया धमाल, पहले ही मैच में किया ये कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement