Sunday, April 28, 2024
Advertisement

चाचा-भतीजे की जोड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में मचाया धमाल, पहले ही मैच में किया ये कमाल

SL vs AFG: अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच सिंहली स्पोर्ट्स क्लब कोलंबो में एकमात्र टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में चाचा-भतीजे की जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 05, 2024 7:34 IST
SL vs AFG Test- India TV Hindi
Image Source : AFGHANISTAN CRICKET BOARD TWITTER चाचा-भतीजे की जोड़ी का इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाल

Sri Lanka vs Afghanistan Test: इंटरनेशनल क्रिकेट में इस समय 3 टेस्ट मैच एक साथ खेले जा रहे हैं। टीम इंडिया अपने घर पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। दूसरी ओर न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच भी टेस्ट सीरीज चल रही है। वहीं, अफगानिस्तान की टीम श्रीलंका के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेल रही है। इस मैच में चाचा-भतीजे की जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया है। 

चाचा-भतीजे की जोड़ी ने मचाया धमाल

इंटरनेशनल क्रिकेट में कई भाइयों की जोड़ी खेल चुकी हैं, लेकिन चाचा-भतीजे की जोड़ी काफी कम ही देखने को मिलती है। श्रीलंका के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान के लिए चार खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था। इसमें 35 साल के नूल अली जादरान का नाम भी शामिल है। वहीं, टीम में मौजूद इब्राहिम जादरान नूर अली के भतीजे हैं। खास बात ये है कि इस मैच की शुरुआत से पहले इब्राहिम जादरान ने ही अपने चाचा नूल अली जादरान को टेस्ट डेब्यू कैप थमाई थी। 

श्रीलंकाई गेंदबाजों की लगाई क्लास 

सिंहली स्पोर्ट्स क्लब कोलंबो में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट मैच खेला जा रहा है। नूल अली जादरान और इब्राहिम जादरान को इस मैच में बतौर ओपनर खेलने का मौका मिला। मैच की पहली पारी में चाचा-भतीजे की जोड़ी कुछ खास नहीं कर सकी थी। लेकिन दूसरी पारी में दोनों के बीच 106 रन की साझेदारी हुई। मैच के तीसरे दिन स्टंप्स तक इब्राहिम जादरान 101 रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं, नूर अली 47 बनाकर आउट हुए। 

अफगानिस्तान की टीम ने मैच में की वापसी 

अफगानिस्तान की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की। लेकिन वह पहली पारी में 198 रनों पर ही ढेर हो गई। इसके जवाब में श्रीलंका ने एक बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगाया। श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 439 रन बनाए। हालांकी दूसरी पारी में अफगानिस्तान ने शानदार वापसी की है और 1 विकेट के नुकसान पर 199 रन बना लिए हैं। लेकिन वह अभी भी श्रीलंका से 42 रन पीछे है। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: इंग्लैंड का 'बैजबॉल' क्या बदल पाएगा इतिहास? एशिया में कभी नहीं हुआ ऐसा, रोमांचक मोड़ पर विशाखापत्तनम टेस्ट

T20 क्रिकेट में इस धाकड़ खिलाड़ी ने पूरे किए 12000 रन, विराट कोहली हैं इतना पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement