Monday, April 29, 2024
Advertisement

अश्विन के हुए वीवीएस लक्ष्मण से ज्यादा रन, इस मामले में बल्ले से मचाया तहलका

रविचंद्रन अश्विन ने शानदार बल्लेबाजी के दम पर एक बड़े रिकॉर्ड के मामले में दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को पीछे छोड़ दिया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 22, 2023 0:04 IST
Ravichandran Ashwin- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravichandran Ashwin

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भिड़ रही है। इस मैच में बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को 400 रनों के आंकड़े के पार पहुंचाया। लेकिन बल्लेबाजों के अच्छे खेल के बीच रविचंद्रन अश्विन ने बल्ले से एक बार फिर एक बड़ा कारनामा कर दिया।

अश्विन ने बल्ले से किया बड़ा कारनामा

टेस्ट फॉर्मेट में अश्विन मौजूदा समय के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं। लेकिन क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में अश्विन बल्ले से भी कई बड़े कारनामे कर चुके हैं। अश्विन भारत के लिए नंबर-6 से उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में नंबर 3 पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इस मामले में दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को पीछे छोड़ा। 

लक्ष्मण के नंबर 6 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए 3108 रन हैं। लेकिन अश्विन उन्हें पार कर चुके हैं। खबर लिखे जाने तक अश्विन वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 40 से ज्यादा रन बना चुके थे। और वो फिलहाल लक्ष्मण से काफी आगे निकल चुके हैं। 

टेस्ट में नंबर 6 या उससे नीचे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय:

5116- कपिल देव

4717- एमएस धोनी
3112- रविचंद्रन अश्विन*
3108- वीवीएस लक्ष्मण
2696- रवींद्र जड़ेजा

कपिल और धोनी सबसे ऊपर

इस मामले में सबसे ऊपर कपिल देव हैं। कपिल के नाम नंबर 6 या उससे नीचे टेस्ट में बल्लेबाजी करते हुए 5116 रन हैं। वहीं महेंद्र सिंह धोनी इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं, जिनके नाम 4717 रन हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement