Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

भारतीय धरती पर पहली बार हुआ ऐसा, खराब गेंदबाजी से अश्विन-जडेजा के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Ravindra Jadeja: रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में खूब रन लुटाए। ये दोनों ही गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसी वजह से इन दोनों प्लेयर्स के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 28, 2024 13:30 IST
Ravichandran Ashwin And Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravichandran Ashwin And Ravindra Jadeja

Ravichandran Ashwin-Ravindra Jadeja: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा बहुत ही महंगे साबित हुए। इन दोनों गेंदबाजों के खिलाफ ओली पोप ने खूब रन बनाए। अश्विन-जडेजा का कोई दावं सही नहीं बैठा। जबकि भारतीय पिचों पर इन दोनों खिलाड़ियों का जादू ना चले ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में खराब गेंदबाजी की वजह से अश्विन-जडेजा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है। 

अश्विन-जडेजा के नाम हुआ ये रिकॉर्ड

ऐसा पहली बार हुआ है कि भारतीय धरती पर किसी भी विरोधी टीम की दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने एक साथ 100-100 से ज्यादा रन दिए हों। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में 126 रन लुटाए। वहीं जडेजा ने 131 रन लुटाए। इससे पहले भारतीय धरती पर अश्विन-जडेजा ने किसी टीम की दूसरी पारी में एक साथ 100-100 रन नहीं लुटाए थे। अब ये खराब रिकॉर्ड उनके नाम जुड़ गया है। 

दोनों खिलाड़ियों ने एक-साथ लिए इतने विकेट

रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की गिनती भारत की बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में होती है। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। अश्विन और जडेजा ने अभी तक भारत के लिए एक साथ 50 टेस्ट मैचों में 509 विकेट हासिल किए हैं। भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में एक साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ये जोड़ी नंबर-1 पर है। 

भारत को मिला 231 रनों का टारगेट 

पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 246 रन बनाए, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 436 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया और 190 रनों की बढ़त हासिल कर ली। इससे ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया आसानी से मैच जीत जाएगी। लेकिन इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में ओली पोप और निचले क्रम के बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। ओली पोप 196 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा बेन डकेट ने 47 रन और जैक क्राउली ने 31 रनों का योगदान दिया। इन प्लेयर्स की वजह से ही इंग्लैंड की टीम ने भारत को टेस्ट मैच जीतन के लिए 231 रनों का योगदान दिया। 

यह भी पढ़ें: 

वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट में दर्ज की ऐतिहासिक जीत, इतने सालों बाद किया ये बड़ा कारनामा

मैच के दौरान बाबर आजम गुस्से पर नहीं रख पाए काबू, अंपायर को करना पड़ा बीच-बचाव

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement