Sunday, July 21, 2024
Advertisement

रवींद्र जडेजा के आगे नहीं चला वर्ल्ड नंबर 1 का जादू, विराट कोहली के लिए मुश्किल बना यह युवा स्पिनर

रवींद्र जडेजा ने जहां दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन की नाक में दम कर रखा है। वहीं दुनिया के मौजूदा दिग्गजों में से एक विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के एक युवा खिलाड़ी के आगे बेबस नजर आ रहे हैं।

Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 01, 2023 17:37 IST
.- India TV Hindi
Image Source : PTI, GETTY IMAGES विराट कोहली और रवींद्र जडेजा

भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने इंदौर में जारी दूसरे टेस्ट के पहले दिन ही चार विकेट लिए और अभी तक वह इस सीरीज में कुल 21 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। अभी कम से कम 3 पारियां और एक यह पारी भी बाकी है। खास बात यह है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज और टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर काबिज मार्नस लाबुशेन को इस सीरीज में बुरी तरह फंसा कर रखा है। वर्ल्ड नंबर 1 बल्लेबाज का वर्ल्ड नंबर 1 टेस्ट ऑलराउंडर के आगे जादू अभी तक फीका ही रहा है।

रवींद्र जडेजा इस सीरीज में अभी तक कुल पांच में से चार बार मार्नस लाबुशेन को आउट कर चुके हैं। इंदौर टेस्ट के पहले दिन भी टर्निंग ट्रैक पर पूरी तरह से जडेजा ने उनकी नाक में दम कर रखा था। वो तो किस्मत अच्छी थी कि एक समय मार्नस खाता भी नहीं खोल पाए थे और जडेजा ने उन्हें आउट कर दिया था। पर यहां भाग्य ने कंगारू बल्लेबाज का साथ दिया और वो गेंद नो हो गई। इसके बाद डीआरएस में भी वह बच गए। आखिरकार जिस समय वह 31 रन बनाकर खेल रहे थे उस वक्त रवींद्र जडेजा ने ही उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। यह इस सीरीज में चौथा ऐसा मौका था।

विराट कोहली के लिए सिरदर्द बना यह गेंदबाज

वहीं यह तो बात हो गई मार्नस लाबुशेन और रवींद्र जडेजा की जुगलबंदी की। उधर विराट कोहली भी एक गेंदबाज के आगे लगातार परेशानी में नजर आ रहे हैं। नागपुर टेस्ट में डेब्यू करते हुए ही ऑस्ट्रेलिया के लिए 7 विकेट लेने वाले टॉड मर्फी ने विराट को खासा परेशान कर रखा है। मर्फी अभी तक चार में तीन पारियों में भारत के स्टार बल्लेबाज को पवेलियन भेज चुके हैं। विराट कोहली इंदौर टेस्ट में इस सीरीज के दौरान तीसरी बार इस गेंदबाज का शिकार बने। इससे पहले भी एडम जाम्पा और न्यूजीलैंड के मिचेल सैंटनर विराट को परेशानी में डाल चुके हैं। 

टॉड मर्फी

Image Source : AP
टॉड मर्फी

इंदौर टेस्ट की बात करें तो पहले दिन महज 33.2 ओवर खेलकर ही भारतीय टीम 109 रन पर ऑलआउट हो गई। मैट कुहनमैन ने 5 विकेट तो नाथन लायन ने तीन विकेट अपने नाम किए। जवाब में दिन का अंत होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 47 रनों की लीड लेते हुए 156 रन 4 विकेट खोकर बना लिए थे। भारत के लिए चारों विकेट रवींद्र जडेजा ने झटके। ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा ने इस सीरीज का दूसरा अर्धशतक लगाया और 60 रनों की पारी खेली। पहले दिन के अंत तक कैमरून ग्रीन और पीटर हैंड्सकॉम्ब क्रीज पर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:-

इंदौर टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाई बढ़त, फ्लॉप बल्लेबाजी के बाद जडेजा ने किया खुश

पाकिस्तान क्रिकेट को बड़ा झटका, अचानक स्टार खिलाड़ी ने छोड़ी कप्तानी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement