Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाई बढ़त, फ्लॉप बल्लेबाजी के बाद जडेजा ने किया खुश

IND vs AUS Indore Test: इंदौर टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म हो गया है और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 47 रनों की बढ़त बना ली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 01, 2023 16:59 IST
.- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES इंदौर टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम पिछड़ी

IND vs AUS, Indore Test Day 1: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म हो गया है। यह पूरी तरह से कंगारू टीम के पक्ष में रहा। जहां पहले नाथन लायन और मैथ्यू कुहनमैन की शानदार स्पिन गेंदबाजी में भारतीय बल्लेबाज फंस गए और पूरी टीम 109 रनों पर सिमट गई। वहीं जवाब में दिन के अंत तक मेहमान टीम ने 4 विकेट गंवाकर 156 रन बना लिए हैं। यानी उनके पास 47 रनों की लीड हो गई है। इस खतरनाक टर्निंग ट्रैक पर अगर यहां से ऑस्ट्रेलियाई टीम 150 तक की बढ़त लेती है तो भारतीय टीम के लिए खतरा बढ़ जाएगा।

इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इससे पहले पिछले दोनों मैचों में रोहित टॉस हारे थे और पहले बल्लेबाजी कंगारू टीम ने की थी। इसके बाद भारत को पहला झटका लगा 27 के स्कोर पर जब कप्तान रोहित शर्मा 12 रन बनाकर कुहनमैन का शिकार बने। इसके बाद गिल भी नहीं टिक पाए और वह 21 बनाकर पवेलियन लौट गए थे। 34 रन पर दोनों ओपनर आउट थे और देखते ही देखते आधी टीम 45 रनों पर आउट हो गई। एक छोर पर विराट कोहली डटे थे लेकिन वह भी कुछ खास नहीं कर सके और 22 रन बनाकर आउट हो गए। 

उमेश ने पहुंचाया 100 पार

अंत में उमेश यादव ने एक चौका और दो छक्के लगाए और महत्वपूर्ण 17 रन बनाकर टीम का स्कोर 100 पार पहुंचाया। पूरी भारतीय टीम 33.2 ओवर में 109 रन बनाकर सिमट गई। विराट 22 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए कुहनमैन ने 16 रन देकर 5 और नाथन लायन ने तीन विकेट झटके। नागपुर टेस्ट के स्टार टॉड मर्फी को भी एक सफलता मिली। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी भी शुरू हुई और कुछ खास नहीं रही। ओपनर ट्रेविस हेड को दूसरे ओवर में ही रवींद्र जडेजा ने वापस पवेलियन भेज दिया। लेकिन उसके बाद किस्मत ने जडेजा और भारतीय टीम का साथ नहीं दिया।

रवींद्र जडेजा से हुई बड़ी गलती

हेड के आउट होने के बाद आए वर्ल्ड नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन। वह खाता भी नहीं खोल पाए थे और जडेजा ने उन्हें आउट कर दिया था। लेकिन वो गेंद नो बॉल निकली। इसके बाद लाबुशेन ने ख्वाजा के साथ दूसरे विकेट के लिए 96 रन जोड़ दिए। उन्होंने 31 रनों की पारी खेली और ख्वाजा ने 60 रन बनाए। इसके बाद जडेजा ने ही दोनों को वापस पवेलियन भेजा। दिल्ली टेस्ट में स्मिथ को परेशान करने वाले जडेजा ने यहां भी उन्हें नहीं बख्शा और 26 के स्कोर पर विकेटकीपर श्रीकर भरत के हाथों कैच आउट करवा दिया। दिन के अंत तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 4 विकेट पर 156 रन है और कुल लीड है 47 रनों की। कैमरून ग्रीन 6 और पीटर हैंड्सकॉम्ब 7 रन पर खेल रहे हैं। भारत के लिए चारों विकेट रवींद्र जडेजा ने लिए हैं।

यह भी पढ़ें:-

पाकिस्तान क्रिकेट को बड़ा झटका, अचानक स्टार खिलाड़ी ने छोड़ी कप्तानी

IND vs AUS: इंदौर की पिच पर भड़के ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, कहा- टेस्ट क्रिकेट के लिए यह सही नहीं...

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement