Saturday, May 18, 2024
Advertisement

RCB ने आखिर ऐसा क्या किया, बैक टू ​बैक 5 मैच कैसे जीते, हो गया खुलासा

आरसी​बी की टीम अब लगातार मैच जीत रही है। इससे टीम अंक तालिका में नंबर 5 पर पहुंच गई है। इतना ही नहीं टीम प्लेऑफ की रेस में आ गई है। इस बीच टीम में इतना बदलाव कैसे हुआ, इसका खुलासा यश दयाल ने किया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 13, 2024 13:52 IST
rcb- India TV Hindi
Image Source : PTI RCB ने आखिर ऐसा क्या किया, बैक टू ​बैक 5 मैच कैसे जीते, हो गया खुलासा

RCB IPL 2024: आरसीबी के फैंस के चेहरे पर एक बार फिर से खुशी दिखाई देने लगी है। आरसीबी ने पिछले कुछ मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया है। इसके बाद एक बार फिर से टीम प्लेऑफ  की रेस में आ गई है। टीम इस वक्त नंबर 5 पर पहुंच गई है और अगर आरसीबी अपना अगला मैच जीत जाती है और बाकी समीकरण भी उसी के हिसाब से बनते हैं तो फिर टीम टॉप 4 में भी पहुंच सकती है। इस बीच अब सवाल ये है कि 6 मैच हारने के बाद आखिरी ऐसा क्या ही बदलाव हुआ, जो आसीबी की टीम एक बार फिर से विजय रथ पर सवार हो गई है और बाकी टीमों की मुश्किल बढ़ा दी है। इसका खुलासा टीम के तेज गेंदबाज यश दयाल ने खुद ही कर दिया है। 

टीम ने दिखाया आक्रामक खेल 

दिल्ली कैपिटल्स को चिन्नास्वामी स्टेडियम में 47 रन से हराने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के तेज गेंदबाज यश दयाल ने कहा कि पिछले कुछ मैचों में हमारे प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ है। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि हमने आक्रामक होकर खेलना शुरू कर दिया है। यह हमारे लिए बड़ा पॉजिटिव रहा। यश दयाल ने कहा कि जब आरसीबी को हार का सामना करना पड़ रहा था, तब भी ड्रेसिंग रूम में टीम एकजुट थी। बोले कि जब आप लगातार मैच हारते हैं, जैसा कि हमारे साथ हुआ तो मनोबल थोड़ा कम हो जाता है। लेकिन हमने इसे स्वीकार किया और अच्छी वापसी की। दयाल ने कहा कि जब हम हार रहे थे तब भी किसी पर अंगुलियां नहीं उठाई गईं। हम पूरे सीजन पॉजिटिव बने रहे। 

आरसीबी ने पहले बैटिंग कर बनाया बड़ा स्कोर 

दिल्ली के खिलाफ खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए​ निर्धारित 20 ओवर में 187 रन बनाए थे। यानी दिल्ली के सामने जीत ​के लिए 188 रनों का टारगेट था। वैसे तो ये रन काफी होते हैं, लेकिन इस साल का आईपीएल जिस तरह से खेला जा रहा है, उसके हिसाब से ये बड़ा टोटल नहीं था। लेकिन आरसीबी को अपना नेट रन रेट सुधारने के लिए बड़ी जीत चाहिए थी, जो काम उनके गेंदबाजों ने किया। दिल्ली की पूरी टीम मिलकर 19.1 ओवर में ही आउट हो गई और केवल 140 रन ही बोर्ड पर बने। इससे आरसीबी ने 47 रन से मैच अपने नाम कर लिया। इसके दो फायदे हुए। एक तो टीम ने दो अंक ​अर्जित कर लिए, वहीं दूसरा ये कि उसका नेट रन रेट भी अब काफी ज्यादा हो गया है। 

इस वक्त आरसीबी की टीम नंबर 5 पर है 

अब टीम 12 अंक लेकर इस वक्त अंक तालिका में नंबर 5 पर पहुंच गई है। यानी टीम अगर अपना अगला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स से जीत जाती है तो उसके पास कुल 14 अंक हो जाएंगे। लेकिन इसके लिए जरूरी होगा कि बाकी मैचों के परिणाम आरसीबी के हिसाब से आएं, वहीं टीम सीएसके को एक बड़े अंतर से हराए। क्योंकि चेन्नई सुपरकिंग्स के पास पहले से ही 14 अंक हैं। ऐसे में नेट रन रेट पर मामला फंसेगा और जिस टीम का एनआरआर ज्यादा होगा, वो टीम टॉप 4 में चली जाएगी। अभी तक केवल केकेआर ही ऐसी टीम है, जो आधिकारिक रूप से प्लेऑफ में है, बाकी 3 स्पॉट के लिए टीमों के लिए ​रस्साकशी जारी है। देखना होगा​ कि आरसीबी क्या इस बार प्लेऑफ में जाने में कामयाब हो पाती है।

यह भी पढ़ें 

IPL 2024 Orange Cap: विराट कोहली निकले सबसे आगे, टॉप 5 में ये बल्लेबाज

विराट कोहली को लेकर ये क्या बोला पाकिस्तानी खिलाड़ी, इस मामले में कर ली बराबरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement