Thursday, May 23, 2024
Advertisement

RCB vs SRH: हैदराबाद ने खत्म किया 8 साल का इंतजार, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को उसी के घर में चटाई धूल

RCB vs SRH: आईपीएल 2024 के 30वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ शानदार जीत हासिल की। ये इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की चौथी जीत है।

Written By: Mohid Khan
Updated on: April 15, 2024 23:21 IST
RCB vs SRH- India TV Hindi
Image Source : IPL हैदराबाद ने खत्म किया 8 साल का इंतजार

RCB vs SRH: आईपीएल 2024 का 30वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों के बीच खेला गया। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया ये मैच काफी हाई स्कोरिंग रहा। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा टीम स्कोर बनाया और आरसीबी के खिलाफ एक शानदार जीत हासिल की। 

हैदराबाद ने आरसीबी की टीम को चटाई धूल

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए। जो आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है। सनराइजर्स हैदराबाद ने खुद का ही रिकॉर्ड तोड़ा। हैदराबाद ने इससे पहले इसी सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रन बनाए थे। इस टारगेट के जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने भी 200 से ज्यादा रन बनाए, लेकिन टीम जीत तक नहीं पहुंच सकी। वह टारगेट से 25 रन दूर रह गई। 

हैदराबाद ने खत्म किया 8 साल का इंतजार

सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 8 साल बाद हराया। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में साल 2016 में हराया था। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद ने इस ऐतिहासिक मैच में जीत हासिल करके 8 साल से चले आ रहे जीत के इंतजार को भी खत्म कर दिया। 

SRH के बल्लेबाजों की तूफानी पारियां 

इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ट्रैविस हेड ने सबसे बड़ी पारी खेली। ट्रैविस हेड ने 41 गेंदों पर 102 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 8 छक्के जड़े। इसके बाद हेनरिक क्लासेन ने 31 गेंदों पर 67 रन बनाए। एडन मार्करम 17 गेंदों पर 32 रन और अब्दुल समद 10 गेंदों पर 37 रन बनाकर नाबाद रहे। दूसरी ओर अभिषेक शर्मा ने भी 34 रनों का योगदान दिया। 

दिनेश कार्तिक ने खेली जूझारू पारी 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए इस मैच में दिनेश कार्तिक ने सबसे ज्यादा रन बनाए। दिनेश कार्तिक ने 35 गेंदों पर 83 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 7 छक्के लगाए। इनके अलावा फाफ डु प्लेसिस ने 62 रन की पारी खेली। विराट कोहली ने भी 42 रन का योगदान दिया। लेकिन ये पारियां टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सकी। 

ये भी पढ़ें

RCB vs SRH: विराट कोहली ने रचा इतिहास, तोड़ दिया आईपीएल का ये महारिकॉर्ड, सभी बल्लेबाज छूटे पीछे

RCB vs SRH: IPL में फिर टूटा सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड, इस बार हैदराबाद ने 20 ओवर में जड़े इतने रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement