Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

RCB की टीम ने जीता लगातार 5वां मैच, चेन्नई सुपर किंग्स समेत इन टीमों की टेंशन बढ़ी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले को अपने नाम किया। उन्होंने यह मैच 47 रनों से अपने नाम किया है। आरसीबी को अपना आखिरी लीग मैच अब सीएसके से खेलना है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 12, 2024 23:42 IST
Royal Challengers Bengaluru- India TV Hindi
Image Source : PTI रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच का आयोजन बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में किया गया। इस मुकाबले को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 47 रनों से अपने नाम कर लिया है। इस मैच में मिली जीत के साथ ही आरसीबी ने प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदों को पूरी तरह से चिंदा रखा है। जिसके कारण अन्य टीमों की टेंशन काफी ज्यादा बढ़ गई है। आईपीएल 2024 में उनकी शुरुआत तो अच्छी नहीं रही थी, लेकिन अब उन्होंने लगातार पांच मैचों में जीत हासिल कर ली है। इस सीजन लीग स्टेज में उन्हें अब सिर्फ एक मैच खेलना है। जिसके बाद उनकी किस्मत का कुछ फैसला हो सकेगा। 

कैसा रहा मैच का हाल

इस मैच में दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। जहां आरसीबी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 187 रन बनाए। इस दौरान रजत पाटीदार टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे, जहां उन्होंने 32 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली। वहीं विल जैक्स ने भी अपने 41 रनों की पारी और कैमरून ग्रीन ने 32 रनों के साथ अपना अहम योगदान दिया। एक समय इस मैच में ऐसा लग रहा था कि आरसीबी की टीम बड़ी आसानी के साथ 200+ का स्कोर बना लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और दिल्ली कैपिटल्स ने आखिरी को कुछ ओवरों में शानदार कमबैक किया।

दिल्ली की ओर से टीम के कप्तान अक्षर पटेल को छोड़ कर हर गेंदबाज ने विकेट लिए। इस दौरान खलील अहमद और रसिक सलाम ने दो विकेट, वहीं इशांत शर्मा, कुलदीप यादव और मुकेश कुमार ने एक-एक विकेट हासिल किया। इस मैच में दिल्ली की फील्डिंग काफी कमजोर नजर आई। उन्होंने रजत पाटीदार और विल जैक्स के कई कैच छोड़े जिसका फायदा आरसीबी की टीम को मिला और वह एक बड़े स्कोर पर पहुंच सके।

RCB के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

आरसीबी के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में यह स्कोर कम सा ही लग रहा था, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों ने हार नहीं मानी और उन्होंने एक के बाद एक शानदार स्पेल के दमपर दिल्ली कैपिटल्स को 19.1 ओवर में 140 के स्कोर पर ऑलआउच कर दिया। दिल्ली की तरफ से सिर्फ अक्षर पटेल शानदार पारी खेल सके। उन्होंने इस मुकाबले में 39 गेंदों पर 57 रनों का पारी खेलीष इसके अलावा टीम का कोई भी अन्य खिलाड़ी 30 के स्कोर को भी नहीं पार कर सका। इस दौरान आरसीबी के गेंदबाज यश दयाल का प्रदर्शन कमाल का रहा उन्होंने तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके अलावा लॉकी फर्ग्यूसन ने दो विकेट झटके, वहीं स्वापनिल सिंह, मोहम्मद सिराज और कैमरून ग्रीन ने एक-एक विकेट हासिल किया।

इन टीमों की टेंशन बढ़ी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अपना आखिरी मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है। इस मैच का आयोजन भी बेंगलुरु में किया जाएगा। जहां चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अगर वह बड़े अंतर से मैच अपने नाम कर लेते हैं और अपना नेट रन रेट सीएसके से बेहतर कर ले तो, सीएसके की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी। वहीं आरसीबी के पास अब प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका है। आरसीबी की जीत ने लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स की टेंशन को काफी ज्यादा बढ़ा दिया है।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली ने IPL में बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, ऐसा कमाल करने वाले बने पहले खिलाड़ी

RCB ने दिल्ली कैपिटल्स को 47 रनों से हराया, प्लेऑफ के लिए उम्मीदें बरकरार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement