India vs South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सुपरहिट रोहित - विराट, जानिए टीम इंडिया कैसे करेगी भरपाई

भारत – साउथ अफ्रीका टी20 इंटरनेशनल सीरीज में रोहित रन बनाने के मामले में नंबर एक पर हैं। विराट कोहली इस लिस्ट में चौथे पायदान पर हैं। शिखर धवन सर्वाधिक रन बनाने वाले बैटर्स की लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। यानी आगामी सीरीज में टीम इंडिया को इन तीन खिलाड़ियों की कमी खल सकती है।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 08, 2022 16:52 IST
Rohit Sharma and Virat Kohli- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Rohit Sharma and Virat Kohli

Highlights

  • रोहित शर्मा, विराट कोहली और शिखर धवन के साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड
  • रोहित, कोहली और धवन साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में शामिल नहीं
  • टीम इंडिया को 'मिशन आराम' पड़ सकता है महंगा

भारत को पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में साउथ अफ्रीका का सामना करना है। इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए न तो परमानेंट कैप्टन रोहित शर्मा उपलब्ध हैं, और न ही रोहित शर्मा और शिखर धवन। आईपीएल 2022 में इन सीनियर बल्लेबाजों के खस्ता प्रदर्शन के बाद फैंस से लेकर आलोचक तक इस गैरमौजूदगी से बेतकल्लुफ नजर आ रहे हैं। विराट ने 16 मैचों में 115.98 की स्ट्राइक से सिर्फ 341 रन बनाए, रोहित ने 14 मैचों में 120 की स्ट्राइक रेट से 268 रन जोड़े, लिहाजा ये सोच लाजिमी है। लेकिन आंकड़े एक अलग कहानी बयां करते हैं।

रोहित, विराट की कमी पड़ेगी महंगी!

Top Run Scorers in India South Africa T20I

Image Source : INDIA TV
Top Run Scorers in India South Africa T20I

भारत – साउथ अफ्रीका टी20 इंटरनेशनल सीरीज में रोहित रन बनाने के मामले में नंबर एक पर हैं। उन्होंने 13 मैच में 362 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। विराट कोहली ने 10 मैच में दो अर्धशतक की मदद से 254 रन बनाए हैं और वे इस लिस्ट में चौथे पायदान पर हैं। शिखर धवन 233 रन के साथ सर्वाधिक रन बनाने वाले बैटर्स की लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। यानी आगामी सीरीज में टीम इंडिया को इन तीन खिलाड़ियों की कमी खल सकती है।

केएल राहुल, दिनेश कार्तिक को घुमाना होगा बल्ला

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में शामिल तमाम भारतीय बल्लेबाजों में सिर्फ केएल राहुल और दिनेश कार्तिक ने ही आईपीएल 2022 में भरोसेमंद प्रदर्शन किया। राहुल 616 रन के साथ दूसरे टॉप रन स्कोरर थे, तो कार्तिक ने 180 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाकर बतौर फिनिशर एक जबरदस्त पहचान बनाई। वहीं श्रेयस अय्यर और ईशान किशन का प्रदर्शन पूरे सीजन में ऊपर – नीचे होता दिखा। ऋतुराज गायकवाड टूर्नामेंट में देर से जगते दिखे, तो ऋषभ पंत अपने पुराने फॉर्म के साए में घुटते नजर आए। ऐसे में जोश से लबरेज सुपरहिट हरफनमौला प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पांड्या को आगामी सीरीज में कई अन्य खिलाड़ियों की भी जिम्मेदारी निभानी पड़ सकती है।          

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड